जॉब फेयर में जोधपुर की शिखा दाधीच को 7.20 लाख पैकेज का ऑफर, गहलोत सरकार 1 लाख युवाओं को देगी नौकरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1441641

जॉब फेयर में जोधपुर की शिखा दाधीच को 7.20 लाख पैकेज का ऑफर, गहलोत सरकार 1 लाख युवाओं को देगी नौकरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर बड़ा बयान दिया. सीएम ने कहा कि 1 लाख 33 हजार नौकरियां दे दी है.1 लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन है, जबकि 1 लाख नौकरियां सरकार और देने जा रही है.

जॉब फेयर में जोधपुर की शिखा दाधीच को 7.20 लाख पैकेज का ऑफर, गहलोत सरकार 1 लाख युवाओं को देगी नौकरी

Shikha Dadhich in job Offer News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर बड़ा बयान दिया. सीएम ने कहा कि 1 लाख 33 हजार नौकरियां दे दी है.1 लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन है, जबकि 1 लाख नौकरियां सरकार और देने जा रही है. सीएम का कहना था कि शायद ही ऐसा कोई प्रदेश हो जहां रोजगार के इतने अवसर मिले हो. जॉब मेला में शिखा दाधीच को अब तक सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज 7.2 लाख प्रतिवर्ष का ऑफर मिला है.

जोधपुर की शिखा ने बीटेक किया है 
जोधपुर की मूल निवासी 28 साल की शिखा दाधीच को अब तक सबसे ज्यादा सैलरी पैकेज 7.2 लाख प्रतिवर्ष का ऑफर मिला है. शिखा ने बीटेक और पीजी डिप्लोमा इन एडवांस कम्प्यूटिंग कोर्स किया है. इससे पहले जैनपेक्ट में नॉन टेक्निकल जॉब कर चुकी हैं. अब डॉट स्टार्क में जॉब लगी है. उनके लिए खुशी की बात यह है कि जॉब जयपुर में ही करनी है.

जोधपुर की शिखा दाधीच को सबसे अधिक 7.20 लाख का  पैकेज

इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि अगले बजट में प्रदेश के युवाओं को एक लाख नौकरी का तोहफा दिया जाएगा. इस दो दिवसीय जॉब फेयर में सोमवार को पहले दिन तकरीबन 16 हजार से अधिक बेरोजगार पहुंचे और जोधपुर की शिखा दाधीच को सबसे अधिक 7.20 लाख पैकेज दिया गया.

शिखा पेशे से इंजीनियर
जयपुर के जॉब फेयर के पहले दिन तकरीबन 16 हजार से अधिक बेरोजगार इस जॉब फेयर में पहुंचे. जहां जोधपुर की शिखा दाधीच को 7.20 लाख का पैकेज ऑफर किया गया. शिखा ने बताया कि उन्हें काफी खुशी हो रही है कि इस तरह के जॉब फेयर आयोजित हो रहे हैं क्योंकि इन जॉब फेयर में काफी बड़ी कंपनियां शामिल होती हैं. बेरोजगारों को नौकरी के अवसर पैदा होते हैं. शिखा पेशे से इंजीनियर है.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा, 'जोधपुर के 3 कैंडिडेट को 18-18 लाख के पैकेज मिले हैं. जयपुर में आज मेगा जॉब फेयर में जोधपुर की शिखा दाधीच को 7 लाख का पैकेज मिला है. इसमें मेरा कोई हाथ नहीं है, कहीं लोग ऐसा सोचें, क्योंकि जॉब देने और लेने वालों को मैं नहीं जानता हूं.'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकारी नौकरी की एक सीमा होती है. अभी तक हमारी तरफ से 133000 नौकरी दी जा चुकी है. जबकि 125000 नौकरियों पाइपलाइन में हैं. आगामी बजट में एक लाख नौकरियां युवाओं को दी जाएंगी. लेकिन इसके बावजूद भी बेरोजगारों की संख्या काफी बढ़ी है. ऐसे में प्राइवेट सेक्टर के माध्यम से युवाओं को अधिक से अधिक नौकरी देने का प्रयास भी कर रहे हैं. इसी के चलते इस तरह के जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है. सीएम ने कहा कि इस तरह की जॉब फेयर हर जिले में लगाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर सीएम अशोक गहलोत का बड़ा ऐलान- 1 लाख युवाओं को जॉब देगी राजस्थान सरकार

गहलोत ने किया 1 लाख को नौकरी का दावा
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी ओर से प्राइवेट सेक्टर को प्रोत्साहन दिया जाएगा ताकि अधिक से अधिक नौकरियां मिल सकें. इसी के चलते हाल ही में आयोजित हुए इन्वेस्ट राजस्थान में जितने भी एमओयू साइन हुए हैं, उन्हें धरातल पर उतारना हमारा पहला मकसद रहेगा. इसके अलावा नई इंडस्ट्री प्रदेश में लगाने के लिए भी हमने उद्योग नीति तैयार की है. क्योंकि जितने ज्यादा उद्योग स्थापित होंगे, उतने कि रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

 

 

Trending news