तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत
Advertisement

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

राजस्थान(Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot)ने जयपुर(Jaipur ) के बगरू(Bagru) में एक कार्यक्रम में शिरकत की और कहां कि अगर वो तीसरी बार मुख्यमंत्री (Rajasthan Chief Minister )बनते हैं तो बंद पड़ी यूनिवर्सिटी को फिर से शुरु किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि बगरू तक मेट्रो ट्रेन (METRO Train)चले ये मेरा सपना है.

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

Bagru News, Jaipur : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर शाम को बगरू कस्बे के पास दहमीकलां में जयपुर विकास प्राधिकरण के विकसित किए जा रहे संस्थानिक क्षेत्र में निर्माणधीन डॉ बी.आर. अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर में फैकल्टी ब्लॉक के निर्माण कार्य का विधिवत शिलान्यास किया. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आमजन को भी संबोधित किया. मुख्यमंत्री शाम करीब 4.30 बजे विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर में पहुंचे और फैकल्टी ब्लॉक के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया.

शिलान्यास कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजन लाल जाटव, उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव, स्थानीय विधायक गंगा देवी और डॉ. भीमराव अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय कुलपति डॉ. देव स्वरूप, शाहपुरा विधायक आलोक बेनीवाल, राज्य क्रीड़ा परिषद उपाध्यक्ष सतवीर चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे.

विधायक गंगा देवी ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री में बगरू विधानसभा को बहुत सी सौगतें दी है, बगरू को शिक्षा के बड़े संस्थान दिए है, यहां बहुत संख्या में महिलाएं आई हुई है जिनकी सबसे बड़ी मांग पीने का पानी है, अब बस बगरू की जनता को बिसलपुर से पानी मिल जाए और रिंग रोड के विस्थापितों को पट्टे देने का काम और कर दें तो बगरू की जनता आपकी आभारी होगी.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि उनके पिछले कार्यकाल में शुरू किए गए दो विश्वविद्यालयों को पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में बंद कर दिया था, ये दुर्भाग्यपूर्ण है देश में कही कोई विश्वविद्यालय बना है तो उसे फिर बंद नही किया गया. तभी मैंने सोचा लिया था कि अगर मुझे तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने का अवसर मिलेगा, तो मैं इन दोनों विश्वविद्यालयों को वापस स्थापित करूंगा.

कांग्रेस की सरकार ने विश्वविद्यालयों को स्थापित करने के लिए 380 करोड़ रुपए का बजट पास कर विश्वविद्यालय पुनः स्थापित करने काम किया गया है. जिसमें से 119 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा वाले प्रदेश में अपराध बढ़ने के आरोप लगाता है, उन्हे पता ही नही है कि मैंने पुलिस को हर फरियादी की एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान देश का ऐसा पहला राज्य है जहां हर फरियादी की रिपोर्ट दर्ज की जाती है. जब कानून की स्थापना होगी तभी आम जनता को न्याय मिलेगा. देश के प्रधानमंत्री भी जब विदेश में जाते है तो उन्हें जो सम्मान मिलता है वो इसलिए मिलता है कि वे गांधी और नेहरू के देश से आए है. डॉ भीमराव अम्बेडकर ने देश के आम आदमी को वोट देने का अधिकार देकर लोकतंत्र का माई बाप बनाया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहब ने संविधान निर्माण में जो भूमिका निभाई है वो बहुत महत्वपूर्ण है. इस विश्वविद्यालय की स्थापना से प्रदेश युवाओं को कानून की पढ़ाई करने में मदद मिलेगी. मुख्यमंत्री ने इसके अलावा भी सरकार की ओर से चलाई जा रही, कई जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र अपने संबोधन में किया.

मुख्यमंत्री में विधायक की बिसलापुर से पानी देने की मांग पर कहा कि बिसलापुर बांध में पानी की कमी है, जिसके चलते बीसलपुर से पानी देने में देरी हो रही है, जल्दी बगरू विधानसभा की जनता को बिसलापुर से पेयजल उपलब्ध करवाया जाए, ऐसा मेरा प्रयास रहेगा.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा तो ये सपना है कि बगरू तक मेट्रो रेल चले. जयपुर से बगरू आते समय मार्ग में कांग्रेस नेताओं की ओर से जगह जगह मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस जात्पा तैनात किया गया. इस दौरान डीसीपी जयपुर वेस्ट वंदिता राणा, एडीसीपी रामसिंह, एसीपी बगरू अनिल शर्मा, बगरू थानाधिकारी शिवदयाल सहित कई थानों का पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.

रिपोर्टर- अमित यादव 

बीजेपी का उगता सूरज सतीश पूनियां तो डूबता कौन ? जानें अर्जुन राम मेघवाल और राजेंद्र राठौड़ के बयान के मायने

 

Trending news