अब राजस्थान में चल रहा 'जादूगर' का बुलडोजर, 10 बीघा रिहायशी इलाके में ध्वस्त किए मकान
Advertisement

अब राजस्थान में चल रहा 'जादूगर' का बुलडोजर, 10 बीघा रिहायशी इलाके में ध्वस्त किए मकान

Jaipur News : राजस्थान में अब ताबड़तोड़ एक्शन जारी है. जयपुर में बसाई जा रही अवैध कॉलोनियों के निर्माणों पर बुलडोजर चलाया.  जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने दो अलग-अलग जोन क्षेत्र में निर्माणों को ध्वस्त किया.

अब राजस्थान में चल रहा 'जादूगर' का बुलडोजर, 10 बीघा रिहायशी इलाके में ध्वस्त किए मकान

Jaipur News : जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने दो अलग-अलग जोन क्षेत्र में 10 बीघा भूमि पर बसाई जा रही अवैध कॉलोनियों के निर्माणों पर बुलडोजर चलाया. पहली कार्रवाई इकोलॉजिकल जोन-10 में ग्राम-लालवास, नाई की थड़ी के पास की गई. जहाँ गोपीनगर के नाम से 5 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर JDA की बिना अनुमति स्वीकृति के और बिना भूरूपांतरण कराये बसाई जा रही कॉलोनी में ग्रेवल-मिट्टी की सड़के, बाउंड्रीवाल निर्माणाधीन 4 डुप्लेक्स और अन्य अवैध निर्माण को ध्वस्त किया. इसी तरह दूसरी कार्रवाई इकोलॉजिकल जोन-10 अवैध कॉलोनी कुण्ड रोड़, जयसिंहपुरा खोर में की गई. बालाजी विहार के नाम से कब्रिस्तान के पास करीब 3 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर JDA की बिना अनुमति-स्वीकृति के और बिना भूरूपांतरण कराये बसाई जा रही कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया.

तीसरी कार्रवाई जोन-14 में नायाली की ढाणी, ग्राम-बाडा पदमपुरा में जैन मंदिर के पास की गई. करीब 2 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर JDA की बिना अनुमति- स्वीकृति के और बिना भूरूपांतरण के बसाई जा रही अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. वर्ष- 2019 से अब तक 646 नवीन अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया जा चुका है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों भी जेडीए की टीम ने पांच अलग-अलग जगहों पर बने अवैध कॉलोनियों और अवैण निर्माण पर बुलडोजर चलाया था. एनफोर्समेंट विंग के चीफ रघुवीर सैनी ने बताया की पहली कार्रवाई जोन-04 में की गई. गैर अनुमोदित आवासीय योजना सिद्धार्थ नगर डी ब्लॉक के भूखंड संख्या-4, क्षेत्रफल-233 वर्गगज में आवासीय भूखण्ड में "शिवाज कैफै" नाम से अवैध रेस्टोरेंट्स के निर्माण को ध्वस्त किया गया. कैफे पर देर रात तक भीड़-भाड़ और डीजे चलाकर शोर-शराबा कर घनी आबादी-आवासीय क्षेत्र में भारी न्यूसेंस करने की शिकायत मिल रहीं थी.

ये भी पढ़ें..

राजस्थान की मुस्लिम बेटी जो महज 26 साल की उम्र में बनी IAS, परिवार में हैं 14 अधिकारी

जबरदस्त मुकाबला ! विधानसभा चुनाव से पहले गहलोत खेमा Vs पायलट गुट की अग्निपरीक्षा

Trending news