झटका: अमूल और मदर डेयरी ने फिर बढ़ाए दाम, जानें- राजस्थान में एक लीटर दूध कितने में मिलेगा?
Advertisement

झटका: अमूल और मदर डेयरी ने फिर बढ़ाए दाम, जानें- राजस्थान में एक लीटर दूध कितने में मिलेगा?

आज रात से महंगाई की एक और मार आम लोगों पर पड़ने जा रही है. दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में मदर डेयरी के दूध अब 2 रुपये महंगे मिलेंगे.  रात 12 बजे से नई कीमतें लागू होंगी. नई कीमतों के मुताबिक, फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 61 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी.

झटका: अमूल और मदर डेयरी ने फिर बढ़ाए दाम, जानें- राजस्थान में एक लीटर दूध कितने में मिलेगा?

जयपुर: आज रात से महंगाई की एक और मार आम लोगों पर पड़ने जा रही है. दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में मदर डेयरी के दूध अब 2 रुपये महंगे मिलेंगे.  रात 12 बजे से नई कीमतें लागू होंगी. नई कीमतों के मुताबिक, फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 61 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. टोंड दूध की कीमत बढ़कर 51 रुपये और डबल टोंड दूध की कीमत 45 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी. गाय के दूध की कीमत 53 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. मदर डेयरी के थोक वेंडेड दूध (टोकन दूध) की कीमत 46 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 48 रुपये कर दी गई है.

 पूरे भारत में 17 अगस्त से अमूल के दूध महंगे हो जाएंगे. अब 500 ml अमूल गोल्ड की कीमत 31 रुपए हो जाएगी. अमूल ताजा के 500 ml के पैकेट अब ग्राहकों को 25 रुपए में मिलेंगे और 500 ml के अमूल शक्ति का पैकेट 28 रुपए में मिलेगा.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

मदर डेयरी के दूध 2 रुपये महंगे
मदर डेयरी के फुल क्रीम के दाम 2 रुपये बढ़ गए हैं. नई कीमतों के साथ अह 61 रुपए प्रति लीटर दूध मिलेगा. इससे पहले यह ग्राहकों के लिए 59 रुपये में उपलब्ध था. वहीं, टोंड दूध 51 रुपए लीटर मिलेगा, जबकि गाय का दूध का पैकेट 53 रुपए लीटर में मिलेगा. इससे पहले मदर डेयरी ने 6 मार्च को दूध की कीमतों में दो रुपये लीटर की बढ़ोतरी की थी. मदर डेयरी का कहना है कि सभी वस्तुओं के दामों में इजाफा हुआ है, इसलिए किसानों से कच्चा दूध महंगा मिल रहा हैं.

अमूल ने भी बढ़ा दिए दाम 
इससे पहले अमूल कंपनी ने 1 मार्च 2022 को भी दूध की कीमतों में 2 रुपए लीटर की बढ़ोतरी की थी.  दूध के बढ़े दामों के पीछे कंपनी ने तेल की कीमतों में इजाफा का हवाला दिया था. कपंनी का  कहना था कि महंगे पेट्रोल-डीजल की वजह से दूध के दाम बढ़ाने पड़े हैं.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news