बस्सी: बच्चों की पढ़ाई में लापरवाही का आरोप, गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
topStories1rajasthan1307050

बस्सी: बच्चों की पढ़ाई में लापरवाही का आरोप, गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

इस दौरान विद्यालय के मुख्य गेट पर ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया और गेट के बाहर खड़े होकर सभी ग्रामीणों ने विद्यालय के समस्त स्टाफ के खिलाफ प्रदर्शन किया. मामले को लेकर स्थानीय विधायक लक्ष्मण मीणा को भी समस्या से अवगत करवाया गया.

बस्सी: बच्चों की पढ़ाई में लापरवाही का आरोप, गुस्साए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Jaipur: जिले के बस्सी उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत बुडथल स्थित भटेसरी गांव स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई में लापरवाही का आरोप लगाते हुए, गुस्साएं ग्रामीणों ने अध्यापकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान विद्यालय के मुख्य गेट पर ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया और गेट के बाहर खड़े होकर सभी ग्रामीणों ने विद्यालय के समस्त स्टाफ के खिलाफ प्रदर्शन किया. मामले को लेकर स्थानीय विधायक लक्ष्मण मीणा को भी समस्या से अवगत करवाया गया. शिकायत के बाद मुख्य शिक्षा अधिकारी सीबीईओ लल्लू लाल मीणा व कानोता थाना पुलिस मौके पर पहुंचे.

मामले को लेकर स्थानीय निवासी नमो नारायण मीणा ने बताया कि प्रदर्शन में स्थानीय ग्रामीण व अभिभावक शामिल हुए, विद्यालय में स्टाफ की लापरवाही के चलते पढ़ाई ठीक नहीं करवाई जा रही, ऐसी स्थिति में नामांकन घटकर मात्र 50 तक रह गया, जिनमें में अधिकतर बच्चों को 59 तक गिनती लिखनी नहीं आती है. यहां अध्यापकों द्वारा छात्र-छात्राओं को पढ़ाने की जगह विद्यालय परिसर में साफ- सफाई व झाड़ू लगवाने का कार्य और अपने निजी कार्य करवाए जाते हैं. बच्चों की पढ़ाई के साथ लापरवाही बरतने को लेकर अभिभावकों में भारी रोष व्याप्त है.

स्थानीय ग्रामीणों की शिकायत पर पहुंचे सीबीईओ बस्सी लल्लू लाल ने भी विद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं से कुछ सवाल जवाब किए, जिस पर बच्चे जवाब देने में सक्षम नहीं पाए गए. सीबीईओ ने ग्रामीणों को विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जांच कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है. पुलिस प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के समझाने पर करीब 3 घंटे बाद विद्यालय का ताला खोला गया. अभिभावकों की समस्या को लेकर पंचायत समिति सदस्य भगवती मीना ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर जांच करवाने की मांग की हैं.

Reporter - Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Aaj Ka Rashifal: बुधवार के दिन कुंभ की जिंदगी में मची रहेगी उथल-पुथल, मेष राशि होगी दुर्घटना का शिकार 

ढांढस बांधने मृतक दलित छात्र के घर पहुंचे डोटासरा-ममता भूपेश, हर संभव मदद का दिया आश्वासन

Trending news