Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स के एडमिशन शुरू, इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744567

Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी में पीजी कोर्स के एडमिशन शुरू, इस डेट तक कर सकेंगे अप्लाई

RU Admission: राजस्थान यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, यदि आप एडमिशन लेने के लिए इच्छुक हैं तो 26 जून के पहले आवेदन कर दें. क्योंकि पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए ये आखिरी डेट है. इसके लिए जुलाई में एंट्रेस होंगे.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan University Admission: राजस्थान यूनिवर्सिटी में यदि आप दाखिला लेना चाह रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए काफी काम की है. पीजी कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 26 जून आवेदन की आखिरी डेट है.

इसलिए डेट खत्म हो उससे पहले आप आवेदन करलें. एडमिशन के लिए स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान एडमिशन टेस्ट फॉर पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज- URATPG में पास होना जरूरी होगा.आवेदन आप राजस्थान विवि. की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं.खास बात यह है कि जुलाई में एग्जाम लिए जाएंगे. मेरिट के आधार छात्रों का प्रवेश के लिए चयन किया जाएगा.

आरयू की वेबसाइट पर है ये जानकारी

राजस्थान यूनिवर्सिटी में प्रवेश संबंधित सारी जानकारी  www.uratpguor.org/rajasthan-university पर उपलब्ध है.URATPG परीक्षा की संयोजक प्रो. रश्मि जैन ने बताया कि यूनिवर्सिटी में PG विषयों की सूची, निर्धारित शुल्क का विवरण, परीक्षा की समय सारणी ऐसी सभी जानकीरी वेब पर उपलब्ध है.इसके लिए 6 से 13 जुलाई के बीच एंट्रेंस टेस्ट प्रस्तावित है.

 Today Rajasthan University

राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों और विवि प्रशासन के बीच टकराव जारी है. आज विवि. परिसर में उस वक्त सनाका खिच गया जब वीसी राजीव जैन को बंद कर दिया गया. छात्रों ने कुलपति सचिवालय में दोनों तरफ से ताले जड़कर कुलपति को लॉक कर दिया.

ये भी पढ़ें- Sirohi Weather: सिरोही में थम गए बादल,24 घंटे में 14 इंच बारिश,अब माउंट आबू में बिजली को तरस रहे लोग

 

Trending news