EPFO update : इस दिन से 7 करोड़ लोगों के PF अकाउंट में आने वाले हैं 72000 करोड़, यहां करें चेक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1215570

EPFO update : इस दिन से 7 करोड़ लोगों के PF अकाउंट में आने वाले हैं 72000 करोड़, यहां करें चेक

EPFO update : पीएफ के दायरे में आने वाली करीब 7 करोड़ कर्मचारियों PF के दायरे में आने वाले देश के करीब 7 करोड़ कर्मचारियों के अकाउंट में यह पैसा ट्रांसफर किया जाएगा.

EPFO update : इस दिन से 7 करोड़ लोगों के PF अकाउंट में आने वाले हैं 72000 करोड़, यहां करें चेक

EPFO update : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन आने वाले कुछ दिनों में वित्त वर्ष 2022 के लिए 8.1 परसेंट ब्याज कर्मचारियों के खाते में भेज देगी. PF के दायरे में आने वाले देश के करीब 7 करोड़ कर्मचारियों के अकाउंट में ये पैसा ट्रांसफर किया जाएगा. 

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन का वित्त वर्ष 22 के लिए 8.1 परसेंट ब्याज कर्मचारियों के खाते में ब्याज की गणना की प्रक्रिया पूरी कर ली है और 16 जून से सब्सक्राइबर के खातों में रुपए क्रेडिट होने शुरू हो जाएंगे. हर दिन 2.5 से 5 लाख सब्सक्राइबर्स के खातों में ब्याज क्रेडिट किया जाएगा और कुल 72, 000 हजार करोड़ रुपए ग्राहकों को ब्याज के रूप में क्रेडिट किया जाएगा. पिछले साल ये राशि 70, 000 करोड़ रुपए थी.

16 जून से सब्सक्राइबर के खातों में पैसे होंगे क्रेडिट
पिछले बार  वित्त वर्ष 2021  का ब्याज मिलने में कई सब्सक्राइबर्स को 6 से 8 महीने तक का इंतजार करना पड़ा था, आपको बता दे EPFO ने  वित्त वर्ष 22 के लिए ब्याज दरों को 8.1 परसेंट पर बरकरार रखने का फैसला लिया था जो कि पिछले 40 साल की  निचले स्तर की  ब्याज दरें है. बीते फाइनेंशियल ईयर साल 2019-20 में KYC में हुई गड़बड़ी के चलते कई सब्सक्राइबर्स को पैसे के लिए इंतजार करना पड़ा था. 

अपना PF अकाउंट चैक करना ना भूलें 
ऑनलाइन बैलेंस चेक करने के लिए आप EPFO की वेबसाइट epfindia.gov.in पर लॉग इन करके ई-पासबुक पर क्लिक करें. अब आपके E-Passbook पर क्लिक करने पर एक नया पेज passbook.epfindia.gov.in खुल जाएगा. यहां पर आपको UAN नंबर, पासवर्ड और कैप्चा फिल करना है. सभी डीटेल्स फिल करने के बाद एक नए पेज पर आ जाएंगे और यहां मेंबर आईडी को सेलेक्ट करें. और आपका EPF Balance सामने होगा.
 
ये भी पढ़ें : Petrol-Diesel Price : क्रूड ऑयल के भाव में तेजी, आने वाले दिनों में बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के रेट

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news