REET Paper Leak: 3rd ग्रेड पेपर लीक की आशंका के बीच भाजपा ने बनाई बड़ी रणनीति, सड़क से सदन तक घेरने की तैयारी
Advertisement

REET Paper Leak: 3rd ग्रेड पेपर लीक की आशंका के बीच भाजपा ने बनाई बड़ी रणनीति, सड़क से सदन तक घेरने की तैयारी

REET Paper Leak:​  राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक का सिलसिला जारी है. वहीं कानून व्यवस्था को लेकर भी हालात खराब हैं.  BJP युवा मोर्चा इन सबके खिलाफ आंदोलन करने जा रहा है. मार्च के पहले सप्ताह में मोर्चा की ओर से बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 

REET Paper Leak: 3rd ग्रेड पेपर लीक की आशंका के बीच भाजपा ने बनाई बड़ी रणनीति, सड़क से सदन तक घेरने की तैयारी

REET Paper Leak: प्रदेश में पेपर लीक और खराब कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी युवा मोर्चा की ओर से मार्च के पहले सप्ताह में विधानसभा का घेराव किया जाएगा. विधानसभा घेराव के लिए रणनीति बनाने के लिए शनिवार को बीजेपी की ओर से एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने पेपरलीक मामले में सरकार पर फिर हमला बोला. कांग्रेस सरकार के साढ़े चार के शासन में सबसे बड़ा धब्बा व कलंक है पेपर लीक.

बीजेपी प्रदेश कार्यालय में युवा आक्रोश और विधानसभा घेराव की तैयारियों के मद्देनजर कार्यशाला आयोजित की गई. इस कार्यशाला को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर और मोर्चा के उपाध्यक्ष राजेश बिंवाल व अन्य पदाधिकारियों ने सम्बोधित किया. इसमें मोर्चा के प्रदेशभर से पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को बुलाया गया. उनसे पेपर लीक व कानून व्यवस्था के मामले में भी फीड बैक लिया गया, साथ ही विधानसभा घेराव को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में युवाओं की भागीदारी जुटाने के लिए टारगेट भी दिए गए हे हैं. जयपुर और आसपास के क्षेत्रों के पदाधिकारियों को ज्यादा संख्या में युवा विधानसभा घेराव में जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है.

गौरतलब है कि राजस्थान में भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक का सिलसिला जारी है. वहीं कानून व्यवस्था को लेकर भी हालात खराब हैं. प्रदेश के युवा पेपरलीक के मामलों को लेकर आक्रोशित हैं और वहीं कानून व्यवस्था को लेकर भी आम आदमी परेशान हैं. इस साल आखिर में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं और कांग्रेस सरकार कह रही है कि उसके खिलाफ एंटी इन्कम्बेंसी नहीं है, पेपरलीक को लेकर कहना है कि दूसरे राज्यों में भी हो रहे हैं. यह बात युवाओं के गले नहीं उतर रही है और वो भर्ती परीक्षा की तैयारी करते हैं, लेकिन पेपर लीक के कारण उनकी तैयारी धरी की धरी रह जाती है. इसको लेकर ही युवाओं में काफी आक्रोश है.

कार्यशाला के बाद बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि सरकार मानें या न मानें उसके खाते में 18 पेपर लीक दर्ज हैं. पेपरलीक में सरकार की लापरवाही व शिथिलता तथा कमजोरी दिखाई देती है. युवा मोर्चा इन सबके खिलाफ आंदोलन करने जा रहा है. मार्च के पहले सप्ताह में मोर्चा की ओर से बड़ा आंदोलन किया जाएगा. युवा मोर्चा के विधानसभा घेराव के साथ आंदोलन करेगा जो एक मिशाल बनेगा. पूनियां ने कहा कि आज भी जिस तरह से पेपरलीक की खबर आई है, उससे लगता है कि पेपर लीक का जिन्न पीछा नहीं छोड़ रहा है.

एक सवाल के जवाब में पूनियां ने कहा कि सरकार अपने पापों पर पर्दा डाल रही है. सरकार पेपर लीक से डरी हुई है, यह सही साबित होती है. पूनियां ने कहा कि पेपर तभी लीक होता है जब सरकार वीक होती है. एक बात साबित होती है कि कहीं न कहीं दाल में काला है.

विधानसभा घेराव को लेकर पूनियां ने कहा कि साढ़े चार साल के प्रदेश में कांग्रेस शासन काल में कोई सबसे बडा काला धब्बा और कलंक है तो वो है पेपर लीक. नौ जवानों के सपनों को तोडा, विद्यार्थी अवसाद में गए. साढे चार साल में दस हजार से ज्यादा युवाओं ने आत्महत्याएं की है. बहुत सारे नौजवान विद्यार्थी अवसाद में गए, इसकी दोषी है तो कांग्रेस पार्टी. आज की जिस तरह खबर आई तो परीक्षा के लिए तैयार हुए तत्पर अभ्यर्थियों के लिए पेपर जिन्न बाहर निकल आया है.

पेपर लीक रोकने के लिए इंटरनेट बंद करने को लेकर पूनिया ने कहा कि यह कोई विकल्प नहीं है सरकार को ठोस उपाय करने चाहिए.
इधर बीजेपी युवाओं के इस आक्रोश को भुनाने की कोशिश कर रही है. पार्टी के युवा मोर्चा की ओर से पहले भी पेपर लीक को लेकर प्रदर्शन किए गए हैं. अब लागातर आक्रोश को देखते हुए पार्टी ने मोर्चा को जिम्मेदारी है कि वो युवाओं की मुखर आवाज बनें. इसके तहत ही युवा मोर्चा की ओर से पेपर लीक मामले में विधानसभा घेराव किया जा रहा है. मोर्चा ने इसका नाम भी युवा आक्रोश और विधानसभा घेराव दिया है. अब यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि बीजेपी युवाओं को अपने पक्ष में कितना कर पाती है.

ये भी पढ़ें..

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर नहीं होगा लीक, RSMSSB ने बनाया ये फुल प्रूफ प्लान

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा देने से पहले जान लें सारी व्यवस्था, नहीं होना होगा परेशान

Trending news