सीकर की खदान में नहाने उतरे 2 किशोर डूबे, सिविल डिफेंस की टीम ने शवों को बाहर निकाला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1428767

सीकर की खदान में नहाने उतरे 2 किशोर डूबे, सिविल डिफेंस की टीम ने शवों को बाहर निकाला

Sikar: सीकर जिले के खंडेला इलाके के सेवली ग्राम के पास अरावली की पहाड़ी के मध्य स्थित खदान में नहाने उतरे दोनों किशोरों के शव सीकर की सिविल डिफेंस की टीम ने गोताखोरों की मदद से बाहर निकाल लिया.

सीकर की खदान में नहाने उतरे 2 किशोर डूबे, सिविल डिफेंस की टीम ने शवों को बाहर निकाला

Sikar: सीकर जिले के खंडेला इलाके के सेवली ग्राम के पास अरावली की पहाड़ी के मध्य स्थित खदान में नहाने उतरे दो किशोरों के शव सीकर की सिविल डिफेंस की टीम ने गोताखोरों की मदद से बाहर निकाल लिया. दोनों किशोरों के शवों को खंडेला सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया है.

यह भी पढ़ेंः महापौर उप चुनाव: रश्मि सैनी को प्रत्याशी बनाने से BJP में फूट, दाव पर विधायकों की साख

थानाधिकारी सोहन लाल ने बताया कि सेवली गांव के पास बने खदान में सेवली निवासी श्रवण कुमार गुर्जर(17) बीरबल और हात्याज निवासी सुनील कुमार गुर्जर(16) पुत्र जवाहर लाल गुर्जर नहाने के लिए खदान में गए थे. वे कपड़े, चप्पल उतारकर और मोबाइल रखकर नहाने के लिए उतर गए. खदान गहरी होने के कारण और उसमें 10 से 15 फीट पानी होने के कारण उसमें डूब गए. जब गांव के ही लोग वहां से बकरी चराते हुए गुजरे, तो उन्हें खदान के बहार कपड़े मोबाइल और चप्पल दिखाई दी और दोनों युवक दिखाई नहीं दिए, जिसपर दोनों किशोरों के डूबने की आशंका हुई. 

यह भी पढ़ेंः नेशनल कैंसर जागरूकता दिवस: रोगियों के लिए इम्यूनोथेरेपी एक वरदान- डॉ. ताराचंद गुप्ता

तब चरवाहा ने गांव में सूचना दी. गांव के लोग खदान के पास पहुंचे और दोनों किशोरों को स्थानीय गोताखोरों की मदद से ढूंढने लग गए. उन्होंने खंडेला पुलिस को भी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाशने के काफी प्रयास किए, लेकिन कई घंटों तक सफलता नहीं मिली.

मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने सीकर से सिविल डिफेंस की टीम को सूचना दी, जिसके बाद टीम ने दोनों किशोरों को तलाशने में जुट गई. काफी देर बाद टीम के गोताखोर को सफलता हाथ लगी और दोनों किशोरों को खदान से बाहर निकाला. जिसके बाद दोनों किशोरों को खंडेला के राजकीय चिकित्सालय लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. फिलहाल दोनों के शव को खंडेला के चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है.

जहां सुबह उनका पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा जाएगा. मौके पर नीमकाथाना उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता और नीमकाथाना डिप्टी गिरधारी लाल शर्मा, थानाधिकारी सोहनलाल, गिरदावर तुलसीराम, पटवारी हंसराज राठी आदि जाप्ते के साथ मौजूद रहे. 

Trending news