हनुमानगढ़ में बीकानेर ACB का बड़ा एक्शन, परिवहन उपनिरीक्षक को 90 हजार रुपये लेते किया ट्रैप
Advertisement

हनुमानगढ़ में बीकानेर ACB का बड़ा एक्शन, परिवहन उपनिरीक्षक को 90 हजार रुपये लेते किया ट्रैप

निरीक्षक गुरमेल सिंह ने बताया कि परिवादी की ट्रांसपोर्ट कंपनी की गाड़ियों का चालान ना काटने की एवज में बलवान कुमार ने 90 हजार रुपयों की रिश्वत की मांग की थी. एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा उसके आवास एवं अन्य ठिकानों पर तलाशी जारी है. 

हनुमानगढ़ में  ACB की बड़ी कार्रवाई.

Hanumangarh News: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो विशेष इकाई बीकानेर की टीम ने आज हनुमानगढ़ जंक्शन में कार्यवाही करते हुए जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय नोहर के उपनिरीक्षक बलवान कुमार को 90 हजार रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. ब्यूरो के निरीक्षक गुरमेल सिंह ने बताया कि परिवादी की ट्रांसपोर्ट कंपनी की गाड़ियों का चालान ना काटने की एवज में बलवान कुमार ने 90 हजार रुपयों की रिश्वत की मांग की थी. जिस पर परिवादी ने ब्यूरो को शिकायत की थी और आज ब्यूरो की टीम ने हनुमानगढ़ जंक्शन के सिविल लाइंस में उप निरीक्षक बलवान कुमार को उसके घर से 90 हजार रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

90 हजार रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मुख्यालय द्वारा जारी प्रेस नोट में जानकारी दी गई कि एसीबी महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि एसीबी बीकानेर एस.यू. इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी गई कि उसके ट्रांसपोर्ट कम्पनी की गाड़ियों का चालान नहीं करने की एवज में बलवान कुमार परिवहन उपनिरीक्षक कार्यालय जिला परिवहन अधिकारी नोहर, जिला हनुमानगढ़ द्वारा मासिक बंधी के रूप में 90 हजार रूपये रिश्वत राशि मांगकर परेशान किया जा रहा है.

चालान ना काटने की एवज में की थी रिश्वत की मांग 

शिकायत पर एसीबी बीकानेर के पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र कुमार विश्नोई के सुपरविजन में एसीबी बीकानेर एस.यू. इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महावीर शर्मा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जाकर आज पुलिस निरीक्षक गुरमैल सिंह मय टीम द्वारा ट्रेप कार्यवाही करते हुये बलवान सिंह पुत्र हरदेवाराम सहारण निवासी अरड़की, तहसील नोहर, जिला हनुमानगढ़ हाल परिवहन उपनिरीक्षक कार्यालय जिला परिवहन अधिकारी नोहर, जिला हनुमानगढ़ को परिवादी से 90 हजार रूपये रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- Delhi MCD Election: दिल्ली निगम चुनाव में सुरक्षा के लिए तैनात होंगे राजस्थान के 3000 होमगार्ड

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा उसके आवास एवं अन्य ठिकानो पर तलाशी जारी है. एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा.

Trending news