हनुमानगढ़ में हुआ बड़ा हादसा, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की मोटर ठीक करने आए सफाईकर्मी की दम घुटने से मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218560

हनुमानगढ़ में हुआ बड़ा हादसा, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की मोटर ठीक करने आए सफाईकर्मी की दम घुटने से मौत

हनुमानगढ़ टाऊन स्थित इस एसटीपी को नगरपरिषद ने ठेके पर दिया हुआ है, नगरपरिषद के सफाई कर्मचारी करण की वहां ड्यूटी लगाई हुई थी. 

सफाईकर्मी की दम घुटने से मौत

Hanumangarh: नगरपरिषद हनुमानगढ़ के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की मोटर सही करने उतरे नगरपरिषद के सफाई कर्मचारी करण की दम घुटने से मौत हो गई. वहीं उसे बचाने उतरे दो ठेका कर्मी भी जहरीली गैस के कारण बेहोश हो गए, जिसमें से एक को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है, इसमें लापरवाही रही कि मौके पर सुरक्षा उपकरण नहीं थे जिस कारण रेस्क्यू में देरी हुई. 

यह भी पढे़ं- कोहला संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीणों का धरना जारी, ये है मामला

हनुमानगढ़ टाऊन स्थित इस एसटीपी को नगरपरिषद ने ठेके पर दिया हुआ है, नगरपरिषद के सफाई कर्मचारी करण की वहां ड्यूटी लगाई हुई थी और आज मोटर खराब होने पर करण को प्लांट के कुएं में उतार दिया, जिससे जहरीली गैस से उसकी मौत हो गई. बाद में टाऊन पुलिस ने शव को कुएं से निकलवाया और जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. वहीं बेहोश हुए सफाई कर्मचारी का जिला चिकित्सालय के आईसीयू में उपचार चल रहा है.

निर्माण समिति अध्यक्ष और पार्षद सुमित रिणवा ने बताया कि टाउन क्षेत्र में सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के कुएं की मोटर खराब हुई थी, जिसको बाहर निकालने के लिए दो कार्मिक नीचे गए थे, जहां उनका जहरीली गैस से दम घुटने लगा तो एक कार्मिक बाहर निकल गया, तो वहीं पास खड़े एक अन्य कर्मचारी नीचे उतर गया. 

उसका भी दम घुटने का उसको भी बाहर निकाल लिए गया, लेकिन इसी दौरान करण का पैर नीचे सीढ़ी में फंस गया और पानी का स्तर में तेजी से बढ़ने के चलते बाहर निकालने में समय लगा करीब 2 घंटे बाद करण को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने करण को मृत घोषित कर दिया.

वहीं जिला अस्पताल में मृतक करण के पिता सुखदेव सिंह का रो रो कर बुरा हाल हुआ पड़ा था, मृतक के पिता ने बताया कि इसी हफ्ते में उसकी शादी की तारीख पक्की करने के लिए जाना था. वहीं दुर्घटना की जानकारी मिलने पर जिला अस्पताल में परिजनों, जानकारों की भीड़ जुट गई. टाउन पुलिस ने मृग दर्ज कर, मृतक का पोस्ट मार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया.

Reporter: Manish Sharma

Trending news