Advertisement
photoDetails1rajasthan

चेहरे पर चमक ला देगा यह सस्ता जूस! कहा जाता है 'पोषण का पावर हाउस'

Spinach Juice Benefits for Skin: ग्लोइंग, साफ, चमकदार स्किन पाना किसका सपना नहीं होता है लेकिन खराब खानपान और अनहेल्दी लाइफस्टाइल के चलते आजकल लोगों की स्किन में कई तरह की दिक्कतें देखी जाती हैं. किसी की स्किन पर दाग पड़े होते हैं तो किसी की स्किन रफ होती है. इतना ही नहीं, कई बार केमिकल प्रोडक्ट्स के यूज के चलते भी लोगों की स्किन में तरह-तरह की समस्याएं पैदा हो जाती हैं. अगर आपकी स्किन भी खराब हो गई है तो आज आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके सेवन से आपके चेहरे पर न केवल ग्लो आ जाएगा बल्कि चेहरे पर मौजूद कई तरह की दिक्कतें भी कम होने लगेंगी. 

स्किन को कई सारे फायदे मिलते

1/6
स्किन को कई सारे फायदे मिलते

यह तो आप जानते ही हैं कि पालक स्किन के लिए कितनी ज्यादा लाभदायक मानी जाती है. इसका नियमित रूप से सेवन स्किन और बालों, दोनों के लिए भी फायदेमंद होता है. पालक में आयरन, फॉलेट, पोटैशियम और विटामिन ए, सी, के समेत कई अन्य पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो की पूरी सेहत का अच्छे तरीके से ध्यान रखते हैं. अगर अपने नियमित रूप से पालक का जूस पीते हैं तो आपकी स्किन को कई सारे फायदे मिलते हैं. पालक के जूस में कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट तत्व पाए जाते हैं, जिसकी वजह से यह स्किन के लिए पोषक तत्वों का पावर हाउस कहा जाता है. 

 

झुर्रियों की दिक्कत कम होने लगती

2/6
झुर्रियों की दिक्कत कम होने लगती

नियमित रूप से पालक के जूस के सेवन से झुर्रियों की दिक्कत कम होने लगती है. पालक के जूस का नियमित सेवन आपके चेहरे पर झुर्रियों को कम करता है और त्वचा में कसावट लाता है. 

चेहरे पर गुलाबी निखार भी आता

3/6
चेहरे पर गुलाबी निखार भी आता

प्रतिदिन केवल एक गिलास पालक का जूस पीने से शरीर में खून की कमी नहीं होती है और इससे चेहरे पर गुलाबी निखार भी आता है. नियमित रूप से पालक के जूस के सेवन से स्किन डैमेज होने से बच जाती है और वह हेल्दी बनती है.

पिंपल्स से राहत

4/6
पिंपल्स से राहत

नियमित पालक का जूस पीने से स्किन पर निखार आता है. अगर किसी को पिंपल्स बने रहते हैं तो उसे पालक का जूस जरूर पीना चाहिए. इसमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं, जिससे कि खून साफ होता है और पिंपल्स की समस्या से राहत मिलती है. 

चेहरे पर ग्लो

5/6
चेहरे पर ग्लो

कई बार फ्री रेडिकल्स की वजह से चेहरे की रौनक खत्म होने लगती है, इसलिए जो लोग पालक का जूस पीते हैं. उनके चेहरे पर ग्लो आता है और स्किन और ज्यादा जवान नजर आती है. 

डलनेस दूर होती

6/6
डलनेस दूर होती

कई बार हार्मोनल डिसबैलेंस और तनाव की वजह से स्किन डल हो जाती है. जो लोग नियमित रूप से पालक का सेवन करते हैं, उससे उनकी स्किन की डलनेस दूर होती है.

Disclaimer: यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली गई है. इन्हें अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.