Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1786043
photoDetails1rajasthan

सोने से पहले इस तरह से लगाएं बादाम का तेल, रातों-रात पाएं गजब का निखार

Benefits of Applying Almond Oil on Face: बादाम सेहत के लिए काफी लाभदायक माने जाते हैं. ड्राई फ्रूट्स के तौर पर ज्यादातर लोग बादाम का सेवन करते हैं. यह खाने में मजेदार होते हैं लेकिन आपको इन के चमत्कारी फायदे अगर पता चल जाएं तो आप रोज ही इनका सेवन करने लगेंगे. यह हर मौसम में लाभदायक होते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि बादाम ना केवल सेहत के लिए बल्कि बाल और स्किन के लिए भी रामबाण माने जाते हैं.

 

स्किन की समस्याओं के लिए काफी लाभदायक

1/5
स्किन की समस्याओं के लिए काफी लाभदायक

बादाम के तेल की मालिश करने से स्किन की कई दिक्कतें दूर होती हैं. इससे दाग-धब्बे तो दूर होते ही हैं, साथ ही चेहरे पर एक अलग ही ग्लो आता है. बता दें कि बादाम के तेल में आयरन, मैग्नीशियम, पोटेशियम, विटामिन, ओमेगा 3 फैटी एसिड और फास्फोरस आदि प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं. स्किन की समस्याओं के लिए काफी लाभदायक होता है हालांकि बादाम के तेल को स्किन पर इस्तेमाल कैसे करना है, इसके बारे में हम आपको बताते हैं. अगर आप इन सही तरीकों से चेहरे पर बादाम का तेल लगाते हैं तो आपके चेहरे पर रातों-रात निखार आ सकता है. आपका चेहरा साफ और चमकदार बन सकता है.

 

पहला तरीका

2/5
पहला तरीका

अगर आपने चेहरे पर बादाम का तेल लगाना चाहते हैं तो आप इसे किसी मॉइस्चराइजिंग लोशन में मिलाकर लगा सकते हैं. रात में सोने से पहले मॉइस्चराइजिंग लोशन में बादाम का तेल मिलाकर लगाने से स्किन में काफी ग्लो आता है.

 

दूसरा तरीका

3/5
दूसरा तरीका

चेहरे और स्किन पर चमक लाने के लिए सबसे पहले आपको इससे स्किन की मसाज करनी है. इसके लिए आपको अपने हथेलियों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर आपस में रगड़ना है और फिर उसके हल्का गुनगुने होने पर इसे पूरे चेहरे पर लगाना है. इसके बाद हल्के हाथों से मसाज करनी है.

स्ट्रेच मार्क्स भी करे दूर

4/5
स्ट्रेच मार्क्स भी करे दूर

ज्यादातर महिलाएं और पुरुष स्ट्रेच मार्क्स से परेशान रहते हैं. ऐसे में बादाम का तेल स्ट्रेच मार्क्स को भी खत्म करता है. इससे स्किन पर झुर्रियां नहीं पड़ती हैं और साथिया बढ़ती उम्र के लक्षणों को रोकता है.

खूबसूरती में लगाए चार चांद

5/5
खूबसूरती में लगाए चार चांद

बादाम के तेल में नेचुरल मॉइश्चराइजर पाया जाता है, जो कि स्किन को हाइड्रेट करता है. स्किन को कई सारे फायदे देता है और उसके पोषक तत्वों की कमी को पूरा करता है.