Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1931632
photoDetails1rajasthan

जानें वो आदतें, जो पति-पत्नी के संबंधों में ला सकती है दरार

कुछ ऐसी आदते होती हैं, जिनका सीधा असर सेक्सुअल लाइफ पर पड़ता है. बहुत बार इन पर हम ध्यान नहीं देते हैं, जिससे हमारी सेहत पर भी प्रभाव दिखाई देने लगता है. इन आदतों की वजह से स्ट्रेस लेवल बढ़ने लगता है. साथ ही अपने पार्टनर से भी रिश्ता खराब होने लगता है. ऐसे में जानिए वो आदतें. 

अधिक नमक खाना

1/5
अधिक नमक खाना

यदि आप ज्यादा नमक खाते हैं, तो इसके आपका ब्लड प्रेशर बढ़ने लगता है. साथ ही इससे आपकी कामेच्छा में भी कमी आती है. इसी के चलते आपको ऐसे मसालों को नहीं खाना चाहिए, जिनमें अधिक पोटेशियम होता है क्योंकि इससे कई सारी बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. 

तनाव

2/5
तनाव

अधिक तनाव लेने से भी कई सारे रोग घेर लेते हैं. ज्यादा लंबे वक्त तक तनाव लेने से हार्मोन बढ़ जाते हैं, जिससे शरीर को बहुत सारे नुकसान होते हैं. इसके अलावा सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ता है. 

 

बहुत ज्यादा बिजी रहना

3/5
बहुत ज्यादा बिजी रहना

लाइफ में बिजी रहना सही है, लेकिन अगर आप अपने रिश्ते को समय नहीं देते हैं, तो इससे आपकी सेक्सुअल लाइफ पर बहुत ज्यादा असर पड़ता है इसलिए पति-पत्नी एक-दूसरे को समय दें. 

 

स्मोकिंग

4/5
स्मोकिंग

स्मोकिंग करना सेहत के लिए काफी हानिकारक होता है. इसके साथ ही इससे आपकी सेक्स लाइफ भी खराब होती है.  स्मोकिंग करने से पुरुषों की सेक्स क्षमता पर प्रभाव पड़ता है. साथ ही इससे स्पर्म काउंट की भी कमी हो जाती है. 

फोरप्ले ना करना

5/5
फोरप्ले ना करना

सेक्सुअल लाइफ को बेहतर बनाने के लिए फोरप्ले करना बहुत जरूरी है. इससे आपका रिश्ता मजबूत होता है.