राजस्थान की कविता सपेरा के आगे फीके हैं बड़े धुरंधर, लोग बोले- मरुधरा की शान है यह लड़की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2294763

राजस्थान की कविता सपेरा के आगे फीके हैं बड़े धुरंधर, लोग बोले- मरुधरा की शान है यह लड़की

Viral Video: वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कविता सपेरा का एक-एक डांस स्टेप कितना ज्यादा बेहतरीन और पारंपरिक है. वहीं, डांस करते समय जब कविता सपेरा स्माइल करती हैं तो उनके डांस में चार चांद लग जाते हैं. उनका यह डांस वीडियो kavita_sapera_ नाम के इंस्टा अकाउंट से शेयर किया गया है.

viral video

Viral Video: इंटरनेट पर छा जाने और वायरल होने के लिए कुछ लड़कियां अपनी संस्कृति से दूर हो रही हैं. वह न तो ढंग का पहनावा पहनती हैं और न ही सही भाषा का इस्तेमाल करती हैं. 

कुछ लड़कियां तो सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए कम कपड़े पहनकर ही कैमरे के सामने आ जाती हैं. उन्हें किसी तरह की लाज-शर्म नहीं होती लेकिन इन सबके बीच राजस्थान की दमदार कालबेलिया इंटरनेशनल डांसर ने सबको हैरान करके रखा हुआ है.

वैसे तो राजस्थान में एक से बढ़कर एक बेहतरीन डांसर्स मौजूद हैं, जिन्होंने राजस्थानी संस्कृति की विरासत को संभाल कर रखा हुआ है लेकिन राजस्थान की कविता सपेरा ने मरुधरा की संस्कृति को पूरी दुनिया में पहचान दिलाने का काम किया है. 

आज के वायरल वीडियो में आपको मरुधरा की शान बन चुकी कालबेलिया डांसर कविता सपेरा का डांस दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देखकर आपके चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान आ जाएगी. ब्लैक कलर का लहंगा, हाथों में भरे-भरे चूड़ा और माथे पर राजस्थानी मांग टीका पहनकर जब-जब कविता सपेरा मंच पर डांस करने पहुंचती हैं तो लोग अपनी नजरें उनसे हटा नहीं पाते हैं.

आज के वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कविता सपेरा का एक-एक डांस स्टेप कितना ज्यादा बेहतरीन और पारंपरिक है. वहीं, डांस करते समय जब कविता सपेरा स्माइल करती हैं तो उनके डांस में चार चांद लग जाते हैं. उनका यह डांस वीडियो kavita_sapera_ नाम के इंस्टा अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को 5,543 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं जबकि कमेंट करने वालों की कोई कमी नहीं है.

बता दें कि  राजस्थानी संस्कृति, परंपराओं, आन-बान-शान वाला राज्य है. राजस्थानी भाषा हो, कल्चर हो, रहन-सहन या पहनावा, कुछ भी हो, सब कुछ पूरे भारत ही नहीं, दुनिया भर में पॉपुलर है. आज जमाना कितना ही मॉडर्न क्यों न हो गया हो, जब भी कोई राजस्थान जाता है तो उसे वहां की हर चीज में राजस्थानी संस्कृति और संस्कारों की झलक अवश्य दिखाई पड़ती है. 

Trending news