डूंगरपुर- कृषि कॉलेज को लेकर BJP कांग्रेस में जंग, MP कनकमल कटारा ने गुमानपुरा की बजाय फलोज-पूनाली में खोलने की पैरवी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1433212

डूंगरपुर- कृषि कॉलेज को लेकर BJP कांग्रेस में जंग, MP कनकमल कटारा ने गुमानपुरा की बजाय फलोज-पूनाली में खोलने की पैरवी

भाजपा सांसद कनकमल कटारा ने गुमानपुरा में आवंटित जमीन को कृषि महाविद्यालय खोलने के लिए अनुपजाऊ बताकर पुनाली या फलोज में कृषि महाविद्यालय खोलने की पैरवी कर दी. 

कांग्रेसी विरोध में उतरे.

Dungarpur News: जिले में कृषि महाविद्यालय की भूमि गुमानपुरा में आवंटन होने के बाद भाजपा सांसद कनकमल कटारा की ओर से गुमानपुरा की बजाय फलोज या पुनाली गांव में कृषि महाविद्यालय का भवन निर्माण की पैरवी किये जाने पर कांग्रेसी विरोध में उतर आये है. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर सांसद के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सांसद का पुतला फूंका और कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कांग्रेस ने आवंटित भूमि पर कृषि कॉलेज भवन के निर्माण की मांग की है.

कांग्रेस ने आवंटित भूमि पर कृषि कॉलेज भवन के निर्माण की मांग
राज्य सरकार की ओर से पिछले साल डूंगरपुर में कृषि महाविद्यालय खोला गया. इसके बाद बादल महल कृषि विज्ञान केंद्र में अस्थाई रूप से कॉलेज शुरू भी कर दिया. वहीं कृषि महाविद्यालय के लिए डूंगरपुर शहर के पास गुमानपुरा में प्रशासन की ओर जमीन आवंटन भी कर दिया, लेकिन डूंगरपुर -बांसवाड़ा से भाजपा सांसद कनकमल कटारा ने गुमानपुरा में आवंटित जमीन को कृषि महाविद्यालय खोलने के लिए अनुपजाऊ बताकर पुनाली या फलोज में कृषि महाविद्यालय खोलने की पैरवी कर दी. 

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को भारी नुकसान, एक साथ 26 नेता भाजपा में हुए शामिल

भाजपा सांसद कनकमल कटारा ने पुनाली या फलोज में खोलने की पैरवी
इसे लेकर सांसद की ओर से राज्यपाल और विभाग को पत्र लिखा गया. इधर, सांसद द्वारा इस तरह की पैरवी किये जाने पर डूंगरपुर से कांग्रेस के साथ स्थानीय लोग विरोध में आ गए है. डूंगरपुर प्रधान कांता देवी कोटेड और कांग्रेसी नेता केवलराम कोटेड के साथ गुमानपुरा व आसपास के गांवों के लोग आज बुधवार को कलेक्ट्री पहुंचे और सांसद कनकमल कटारा के खिलाफ प्रदर्शन किया. लोगों ने सांसद के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध जताया.

वहीं सांसद का पुतला दहन भी किया. इधर, प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में सरकार से कृषि महाविद्यालय को आवंटित जगह पर ही खोलने की मांग रखी गई है.

Reporter-Akhilesh Sharma

Trending news