Dungarpur: 15 साल से गांव का नहीं हुआ विकास, महिलाओं ने कलेक्टर से लगाई गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400694

Dungarpur: 15 साल से गांव का नहीं हुआ विकास, महिलाओं ने कलेक्टर से लगाई गुहार

डूंगरपुर की आसपुर पंचायत समिति की देवला पंचायत में 15 साल से विकास नहीं होने से परेशान महिलाओं  ने कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर प्रदर्शन किया.

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करती महिलाएं

Dungarpur: डूंगरपुर की आसपुर पंचायत समिति की देवला पंचायत में पिछले 15 साल से विकास नहीं होने से परेशान महिलाओं का सब्र का बांध अब टूट गया है. जिसके बाद देवला गांव की महिलाओं ने कलेक्ट्रेट पर पहुंचकर प्रदर्शन किया. वहीं महिलाओं ने सरपंच, उपसरपंच व वीडीओ पर अनिमियतता के आरोप लगाये. महिलाओं ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर पंचायत के कार्यों की जांच करवाने व गांव का विकास करवाने की मांग की है. आसपुर पंचायत समिति की देवला पंचायत की महिलाए डूंगरपुर कलेक्ट्रेट पहुंची. इस दौरान महिलाओं ने पंचायत द्वारा पिछले 15 साल में गांव का विकास नहीं करवाने के आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया. इस मौके पर गांव की महिलाओं ने बताया कि देवला पंचायत की ओर से विकास कार्यों में उदासीनता व लापरवाही बरती जा रही है. पिछले 15 साल से गांव में विकास का काम ना के बराबर हुआ है.

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

महिलाओं ने बताया कि गांव में सीसी सड़के लम्बे समय से नहीं बनी है और जो बनी थी वो भ्रष्टाचार की भेट चढ़ने से टूट गई हैं. गांव की गलियों में रात को अंधेरा पसरा रहता है. वहीं पंचायत से कई बार मांग किये जाने के बाद भी आज तक शमशान घाट का निर्माण नहीं करवाया गया है. बारिश के समय किसी की मौत होने पर परेशानी का सामना करना पड़ता है, वहीं महिलाओं ने आरोप लगाए की पंचायत की ओर से सरकार की ओर से आवास योजना व कैटल शेड योजना का लाभ भी नहीं मिल पाया है. इधर महिलाओं ने पंचायत के सरपंच, उपसरपंच व ग्राम विकास अधिकारी पर पंचायत के कार्यों में अनिमियतता के आरोप भी लगाए है, साथ ही सरपंच पति और उपसरपंच पति द्वारा पंचायत की भूमि पर अवैध कब्जे करने के भी आरोप लगाए. महिलाओं ने प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में महिलाओं ने पंचायत में हुए कार्यों की जांच करवाने व गांव का विकास करवाने की मांग की है.

Reporter - Akhilesh Sharma

यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

Trending news