राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का 14 फरवरी का बेणेश्वर दौरा, लखपति दीदी महिला सम्मेलन होंगी शामिल
Advertisement

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का 14 फरवरी का बेणेश्वर दौरा, लखपति दीदी महिला सम्मेलन होंगी शामिल

Aspur, Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पर 14 फरवरी को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का दौरा प्रस्तावित है. वहीं, 14 फरवरी से ही बेणेश्वर मेले की शुरुआत होनी है, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं. 

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का 14 फरवरी का बेणेश्वर दौरा, लखपति दीदी महिला सम्मेलन होंगी शामिल

Aspur, Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पर आज डूंगरपुर, बांसवाडा और प्रतापगढ़ जिले की संयुक्त बैठक आयोजित हुई. डूंगरपुर कलेक्टर अंकित कुमार, बांसवाडा कलेक्टर इन्द्रजीत यादव और प्रतापगढ़ कलेक्टर अंजली राजोरिया की मौजूदगी में आयोजित बैठक में 14 फरवरी को बेणेश्वर में प्रस्तावित राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के दौरे और राष्ट्रीय बेणेश्वर मेले की तैयारी को लेकर चर्चा की गई. वहीं, धाम पर चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया. 

डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पर 14 फरवरी को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू का दौरा प्रस्तावित है. वहीं, 14 फरवरी से ही बेणेश्वर मेले की शुरुआत होनी है. इसको लेकर आज डूंगरपुर कलेक्टर अंकित कुमार सिंह, एसपी कुंदन कवरिया, बांसवाडा कलेक्टर इन्द्रजीत यादव व प्रतापगढ़ कलेक्टर अंजली राजोरिया ने राष्ट्रपति के दौरे व बेणेश्वर मेले की संयुक्त तैयारी बैठक ली. 

बैठक में राष्ट्रपति के दौरे को लेकर प्रोटोकोल के अनुसार, सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने को लेकर विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए, जिसमे हैलीपेड से सभा स्थल तक आने वाले मार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था सुव्यवस्थित एवं अस्थाई दुकानदारों और अतिक्रमणों को हटवाने के निर्देश दिए. 

कार्यक्रम में अग्निशमन वाहनों व्यवस्था, एम्बुलेंस व्यवस्था, सिविल डिफेंस, मेडिकल व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. इसके बाद तीनों जिला कलेक्टर ने बेणेश्वर धाम पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया. वहीं, अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. 

राजीविका के लखपति दीदी महिला सम्मेलन में राष्ट्रपति होंगी शामिल
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू 14 फरवरी को बेणेश्वर धाम पर राजीविका के लखपति दीदी महिला सम्मेलन में भाग लेंगी. सम्मेलन में डूंगरपुर, बांसवाडा व प्रतापगढ़ जिलो की 10 हजार के करीब आदिवासी महिलाए शामिल होंगी. इस दौरान राजीविका की तरफ से स्टॉल्स भी लगाई जाएंगी. इसके तहत राजीविका से जुड़ी महिलाओं द्वारा तैयार किए जाने वाले विविध उत्पादों के बारे में प्रदर्शनी लगाकर जानकारी दी जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price In Rajasthan: जानिए क्या हैं आज के पेट्रोल और डीजल के दाम, यहां बिक रहा सबसे सस्ता

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान में जाटों को साधने के लिए रालोद से गठबंधन की जुगत में लगी BJP...!

 

Trending news