नाथ समाज ने की गुरु गोरखनाथ बोर्ड के गठन की मांग, कलेक्टर को दिया सीएम के नाम ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1457851

नाथ समाज ने की गुरु गोरखनाथ बोर्ड के गठन की मांग, कलेक्टर को दिया सीएम के नाम ज्ञापन

Dugarpur News: डूंगरपुर जिले नाथ समाज की ओर से शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर तीन सूत्रीय मांगो को लेकर प्रदर्शन किया गया . साथ ही सीएम के नाम ज्ञापन भी सौपा.

नाथ समाज ने की गुरु गोरखनाथ बोर्ड के गठन की मांग, कलेक्टर को दिया सीएम के नाम ज्ञापन

Dugarpur News: डूंगरपुर जिले के नाथ समाज के लोगों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए . इस दौरान नाथ समाज के लोगो ने अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया. इस मौके पर नाथ समाज के जिला अध्यक्ष रमण लाल रावल ने बताया की डीएनटी की श्रेणी में आने वाली अधिकांश जातियों को सरकार के जरिए एससी व एसटी श्रेणी में शामिल कर अनेक प्रकार के लाभ दिए जा रहे है. वहीं, दूसरी ओर नाथ, रावल व जोगी जाति को तीन भागो में बांटते हुए एससी एवं ओबीसी श्रेणी में रखा गया है जो की न्याय संगत नहीं है.

यह भी पढ़ें - मायके वालों के पहुंचने से पहले ससुराल वालों ने कर दिया बहू का अंतिम संस्कार, फिर बहाए घड़ियाली आंसू

 नाथ समाज ने  कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौपा. ज्ञापन में नाथ समाज ने सरकार से नाथ जोगी समाज की सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक व राजनीतिक पर शोध आधारित अध्ययन कर समाज के चहुमुखी विकास की विशेष योजनाये बनाने, अन्य समाजो की तर्ज पर गुरु गोरखनाथ बोर्ड का गठन करने, जोगी रावल समाज को घुमंतू व अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र बनाकर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने, महाराष्ट्र की तर्ज पर घुमंतू आरक्षण लागू करने, नाथ जोगी को एससी दर्जा देकर अलग से 10 फीसदी आरक्षण दिए  जाने और नाथ, जोगी व रावल समाज को मरणोपरांत समाधी लगाए जाने के लिए निशुल्क सरकारी जमीन उपलब्ध करवाने की मांग की है.
Reporter: Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें - बड़ी खबर: गहलोत कैबिनेट ने OBC विसंगतियों को दूर करते हुए वसुंधरा सरकार का सर्कुलेशन लिया वापस

 

Trending news