लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बेणेश्वर दौरा,राधा-कृष्ण मंदिर के स्वर्ण शिखर प्रतिष्ठा में लिया भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1467518

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बेणेश्वर दौरा,राधा-कृष्ण मंदिर के स्वर्ण शिखर प्रतिष्ठा में लिया भाग

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला अपने एक दिवसीय दौरे पर डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पहुंचे.इस दौरान उनका बेणेश्वर पहुंचने पर स्वागत किया गया . 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बेणेश्वर दौरा,राधा-कृष्ण मंदिर के स्वर्ण शिखर प्रतिष्ठा में लिया भाग

Aspur: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे . इस दौरान उन्होंने आदिवासियों का प्रयाग बेणेश्वर धाम पर राधा कृष्ण मंदिर में दर्शन व पूजा-अर्चना की और मंदिर के स्वर्ण शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव व 1008 कुंडिय विष्णु महायज्ञ में भाग लिया.  इस दौरान उन्होंने धर्म सभा को संबोधित करते हुए बेणेश्वर धाम को आध्यात्मिक व आस्था का केंद्र बताया. साथ ही इसके विकास को लेकर प्रयास करने की बात भी कही .

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला आज अपने एक दिवसीय दौरे पर डूंगरपुर जिले के बेणेश्वर धाम पहुंचे . इस दौरान उनका बेणेश्वर पहुंचने पर स्वागत किया गया . वहीं इस मौके पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने साथ बेणेश्वर धाम स्थित राधा कृष्ण मंदिर में दर्शन किये. साथ ही पूजा-अर्चना करते हुए आरती उतारी. इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने राधा-कृष्ण मंदिर के स्वर्ण शिखर प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत महंत अच्युतानंद महाराज के साथ स्वर्ण शिखर की प्रतिष्ठा करवाई.

वहीं मंदिर की प्राचीर से कार्यक्रम में आये हजारों श्रद्धालुओं का अभिवादन किया. इस दौरान धाम क्षेत्र मावजी महाराज व राधा-कृष्ण के जयकारों से गूंज उठा . इधर इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला धाम परिसर में चल रहे 1008 कुंडिय विष्णु महायज्ञ शाला पहुंचे जहां पर उन्होंने महायज्ञ के हवन कुंड में आहूतियां देते हुए देश व प्रदेश में अमन चेन व खुशहाली की कामना की. इसके बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने धर्म सभा में भाग लेते हुए धर्मसभा को संबोधित किया.

अपने संबोधन में बिरला ने कहा कि बेणेश्वर आध्यात्म व आस्था का केंद्र है. उन्होंने कहा कि बेणेश्वर में तप करने वाले व कृष्ण अवतारी संत मावजी महाराज ने 300 साल पहले जो भविष्यवाणियां की वे सभी भविष्यवाणियां आज सार्थक हो रही है . सही अपने संबोधन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बेणेश्वर धाम के विकास को लेकर भी आश्वासन दिया .

 

Reporter-Akhilesh Sharma

Trending news