स्कूल में मैदान समतलीकरण का दिया काम, ठेकेदार ने बना दी क्वार्ट्ज की खदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203447

स्कूल में मैदान समतलीकरण का दिया काम, ठेकेदार ने बना दी क्वार्ट्ज की खदान

सागवाड़ा में स्थित राजकीय बालिका स्कूल पुनर्वास कॉलोनी की ओर से ठेकेदार को मैदान समतलीकरण का काम दिया गया था.

स्कूल में मैदान समतलीकरण का दिया काम, ठेकेदार ने बना दी क्वार्ट्ज की खदान

Sagwara: डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा शहर के पुनर्वास कालोनी स्थित सरकारी स्कूल में मैदान समतलीकरण के काम में अवैध रूप से क्वार्ट्ज पत्थर निकालने का मामला सामने आया है. ठेकेदार को मैदान समतलीकरण का काम दिया था लेकिन ठेकेदार ने अवैध रूप से खुदाई करते हुए वहां से क्वार्ट्ज पत्थर निकाल लिए है. इधर अब खनन विभाग मामले में कार्रवाई करेगा.

मामले के अनुसार सागवाड़ा में स्थित राजकीय बालिका स्कूल पुनर्वास कॉलोनी की ओर से ठेकेदार को मैदान समतलीकरण का काम दिया गया था लेकिन ठेकेदार द्वारा विद्यालय के मैदान में समतलीकरण के नाम पर 2 माह से सफेद पत्थर निकालने का धंधा चलाया जा रहा है. आवासीय कॉलोनी के अंदर ब्लास्टिंग के जरिए लगभग 10 से 15 फीट गहरी खाई बनाकर लगभग 5 से 8 ट्रक भरकर पत्थर यहां से निकाले गए हैं.

राजकीय कन्या विद्यालय के प्रधानाध्यापक अरविंद पाटीदार से जब इस विषय में पूछा गया  उन्होंने बताया कि मैदान को समतलीकरण करवाया जा रहा है. उन्होंने भी इस तरह की जानकारी मिली तो काम रूकवा दिया है.  सूचना मिलने पर तहसीलदार डॉ. मयूर शर्मा ने मौके पर पटवारी विनय पूंजोत को मौका मुआयना के लिये भेजा‌.  थाना अधिकारी सुरेंद्र सोलंकी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर जांच रिपोर्ट खनन विभाग को सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें- लहसुन के दाम किसानों को आत्महत्या के लिए कर रहे मजबूर, जानिए ताजा कीमतें

शहर के मध्य चल रहे इस खनन से और ब्लास्टिंग से पास में शिक्षा विभाग के सरकारी भवन में दरारें आ चुकी हैं और आवासीय कॉलोनी होने की वजह से आसपास के लोग ब्लास्टिंग से परेशान है. इधर इस मामले में खनन विभाग के एमई ने बताया की पुलिस विभाग की ओर से इस मामले की जानकारी दी गई है मौके पर जाकर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी.

Report- Akhilesh Sharma

Trending news