कृषि विज्ञान केंद्र में गरीब कल्याण सम्मेलन हुआ आयोजित, सांसद ने केंद्र सरकार की गिनाई उपलब्धियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1203682

कृषि विज्ञान केंद्र में गरीब कल्याण सम्मेलन हुआ आयोजित, सांसद ने केंद्र सरकार की गिनाई उपलब्धियां

इस मौके पर सांसद कटारा ने सम्मेलन में मौजूद किसानों को कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों से कृषि व डेयरी प्रबंधन सम्बंधित नवीनतम तकनीकी जानकारी लेते हुए अधिक आमदनी प्राप्त कर आर्थिक रूप से सक्षम बनने के लिए प्रेरित किया. 

कृषि विज्ञान केंद्र में गरीब कल्याण सम्मेलन हुआ आयोजित, सांसद ने केंद्र सरकार की गिनाई उपलब्धियां

Aspur: डूंगरपुर जिले के फलोज स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में गरीब कल्याण सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन के मुख्य अतिथि बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद कनकमल कटारा रहे. सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया. इस दौरान सांसद कनकमल कटारा ने केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए लोगों से उनका लाभ उठाने का आव्हान किया.

कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से फलोज में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन में लोगों को प्रधानमंत्री  किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पोषण अभियान, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना सहित केंद्र सरकार की अन्य योजनाओं व उन योजनाओं का उनके जीवन स्तर पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे चर्चा की गई. इस दौरान सांसद कनक मल कटारा ने लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन में सांसद कटारा ने कृषकों व लोगों को केंद्र सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं को गिनाया और लोगों को उन योजनाओं का लाभ उठाने का आव्हान किया. 

ये भी पढ़ें- लहसुन के दाम किसानों को आत्महत्या के लिए कर रहे मजबूर, जानिए ताजा कीमतें

इस मौके पर सांसद कटारा ने सम्मेलन में मौजूद किसानों को कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों से कृषि व डेयरी प्रबंधन सम्बंधित नवीनतम तकनीकी जानकारी लेते हुए अधिक आमदनी प्राप्त कर आर्थिक रूप से सक्षम बनने के लिए प्रेरित किया. इस मौके पर सांसद कनकमल कटारा ने किसानों व लोगों से संवाद किया और उनकी समस्यायें भी सुनी. इस मौके पर नाथूलाल पाटीदार, सुरेश फलोजिया, कांतिलाल मनात ने भी संबोधित किया. वहीं सम्मेलन में कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने किसानों को कृषि की नई तकनीक की बारे में जानकारी दी और किसानों से उन तकनीकों का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया. कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित सम्मेलन में डूंगरपुर जिले के विभिन्न गांवो से 805 लोग ने भाग लिया.

Report- Akhilesh Sharma

Trending news