Dungarpur: भटकने को मजबूर कोरोना वारियर्स रहे राशन डीलर, सरकार से लगाईं मांगों को पूरी करने की गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388530

Dungarpur: भटकने को मजबूर कोरोना वारियर्स रहे राशन डीलर, सरकार से लगाईं मांगों को पूरी करने की गुहार

Dungarpur News: कोरोना काल में अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना वारियर्स की तरह काम करने वाले डूंगरपुर जिले के राशन डीलर अब अपनी मांगों को लेकर भटकने को मजबूर है.

भटकने को मजबूर कोरोना वारियर्स रहे राशन डीलर

Dungarpur News: कोरोना काल में अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना वारियर्स की तरह काम करने वाले डूंगरपुर जिले के राशन डीलर अब अपनी मांगों को लेकर भटकने को मजबूर है. कोरोना संक्रमण से मृत 7 राशन डीलर्स को सरकार की ओर से अभी तक मुआवजा नहीं मिला है. वहीं इसके अलावा भी कई मांगें है, जिसको सरकार की ओर से अभी तक पूरा नहीं किया गया, ऐसे में परेशान राशन डीलर्स ने सरकार से न्याय की गुहार लगाई है.

डूंगरपुर राशन डीलर्स संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष राकेश जैन के नेतृत्व में राशन डीलर कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुए और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस मौके पर राशन डीलर्स संघर्ष समिति के जिला अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि डूंगरपुर जिले के राशन डीलर्स ने कोरोना काल में अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए घर-घर जाकर गरीब लोगों को राशन वितरण करके भूखे मरने नहीं दिया. वहीं कोरोना काल में लोगों की सेवा करते-करते जिले के सात राशन डीलर कोरोना संक्रिमत हो गए और उनकी मौत भी हो गई.

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

सात राशन डीलर्स को नहीं मिली सहायता राशि
साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य जिलों में कोरोना से मृत राशन डीलर्स को सरकार की ओर से 50-50 लाख की आर्थिक सहायता मिल चुकी है, लेकिन डूंगरपुर जिले के सात राशन डीलर्स को आज तक भी ये सहायता राशि नहीं मिल पाई है. वहीं राशन डीलर्स ने कोरोना काल में जिले में आंगनबाड़ी केन्द्रों को गेंहू और चावल वितरण करवाया, जिसका कमिशन भी भुगतान नहीं किया है. 

कलेक्टर को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
वहीं अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि सरकार के निर्देश पर कोरोना काल में रेगुलर गेंहू को निशुल्क वितरण किया गया था, लेकिन सरकार के निर्देश आने से पहले राशन डीलर्स ने उक्त गेंहू की राशी सम्बंधित होलसेलर को जमा करवा दी थी, जिसमें संघ ने तो राशन डीलर्स की राशि लौटा दी थी, लेकिन क्रय-विक्रय और उपभोक्ता द्वारा करीब 15 लाख की राशि डीलर्स को अभी तक नहीं लौटाई गई है. वहीं उन्होंने बताया कि इस बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में भी जिले में कम गेंहू का आवंटन हुआ, जिसके चलते उपभोक्ता उन्हें परेशान कर रहे है, ऐसे में राशन डीलर्स ने पूरा आवंटन करने की मांग की है. इन सभी मांगों को पूरा करने को लेकर राशन डीलर्स ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा है.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news