राज्य स्तरीय मुस्कान की टीम ने डूंगरपुर में बच्चों को मिल रही इलाज सुविधाएं जांचीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1503919

राज्य स्तरीय मुस्कान की टीम ने डूंगरपुर में बच्चों को मिल रही इलाज सुविधाएं जांचीं

Dungarpur News: राज्य स्तरीय मुस्कान की टीम ने आज  डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान 2 डॉक्टरों की टीम ने जिला अस्पताल में पीडियाट्रिक वार्ड (शिशु वार्ड) के हालात देखे. 

राज्य स्तरीय मुस्कान की टीम ने डूंगरपुर में बच्चों को मिल रही इलाज सुविधाएं जांचीं

Dungarpur: राज्य स्तरीय मुस्कान की टीम ने आज  डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान 2 डॉक्टरों की टीम ने जिला अस्पताल में पीडियाट्रिक वार्ड (शिशु वार्ड) के हालात देखे. वही अस्पताल में बच्चों को इलाज के साथ ही दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी परखा और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत राज्य स्तरीय मुस्कान की टीम आज सुबह डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत जिला अस्पताल के निरीक्षण के लिए डूंगरपुर पहुंची. डूंगरपुर जिला अस्पताल पहुंचने पर निःशुल्क दवा योजना के स्टेट नोडल ऑफिसर डॉ रामबाबू जायसवाल, फैमिली वेलफेयर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ गिरीश द्विवेदी की टीम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. 

इस मौके पर टीम ने सबसे पहले मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ महेश पुकार, सुप्रीटेंडेंट डॉ महेंद्र डामोर से मुलाकात की. इसके बाद शिशु रोग विभाग के हेड डॉ निलेश गोठी, डॉ गौरव यादव, डॉ कल्पेश जैन के साथ ही कई डॉक्टर वार्डो विजिट पर गए. अस्पताल के शिशु रोग वार्ड, एमटीसी वार्ड, पीआईसीयू समेत ओपीडी को देखा और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. 

इस दौरान टीम ने अस्पताल में बच्चो के इलाज, व्यवहार और दवाइयों को लेकर डॉक्टर, नर्सिंग टीम से कई तरह के सवाल जवाब किए. उन्होंने डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के जवाब के तरीके पर खुशी जाहिर की. साथ ही कहा की झिझक को दूर करे और मरीजों को अच्छा इलाज मिले इस पर फोकस करने के निर्देश दिए. दो दिनों से मुस्कान की ये टीम अस्पताल में शिशु वार्ड में हालत का जायजा लेगी. इस इंस्पेक्शन के बाद अगली बार सेंट्रल की टीम आएगी और खासकर बच्चो को मिलने वाले इलाज पर फोकस करेगी.

Reporter- Akhilesh Sharma

Trending news