वागड़ महोत्सव के दूसरे दिन रंगोली, मेहंदी और सुई धागा दौड़ आयोजित, प्रतियोगियों ने दिखाया हुनर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426646

वागड़ महोत्सव के दूसरे दिन रंगोली, मेहंदी और सुई धागा दौड़ आयोजित, प्रतियोगियों ने दिखाया हुनर

Dungarpur News: वागड़ महोत्सव के दूसरे दिन रंगोली, मेहंदी और सुई धागा दौड़ का आयोजन किया गया. 

वागड़ महोत्सव के दूसरे दिन रंगोली, मेहंदी और सुई धागा दौड़ आयोजित, प्रतियोगियों ने दिखाया हुनर

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हो रहे वागड़ महोत्सव के दूसरे दिन लक्ष्मण मैदान के श्यामा प्रसाद मुखर्जी होल में रंगोली, मेहंदी और सुई धागा दौड़ का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रतियोगियों ने प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए अपना हुनर दिखाया. वहीं सभापति अमृतलाल कलासुआ और उपसभापति सुदर्शन जैन ने प्रतियोगियों का हौंसला बढ़ाया. प्रतियोगिता में विजेता प्रतियोगियों को शाम को होने वाले संस्कृतिक कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा.

डूंगरपुर के 741वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में पर्यटन और जिला प्रशासन की ओर से आयोजित किए जा रहे तीन दिवसीय वागड़ महोत्सव के तहत दूसरे दिन प्रतियोगिताएं हुई. 

प्रतिभागियों ने मेंहदी, रंगोली और सूई धागा दौड़ में उत्साह दिखाया. सुबह श्यामाप्रसाद मुखर्जी हाल में मेंहदी और रंगोली प्रतियोगिता हुई. इसमें 4 वर्षीय बालिका से लगाकर स्कूली बालिकाओं सहित सभी आयु वर्ग की बालिकाओं और युवतियों ने अपना हुनर दिखाया. रंगोली प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग में ऋतु जैन तो जूनियर पटेल वर्ग में अवंतिका पटेल विजयी रही. 

इसी तरह मेंहदी स्पर्धा के सीनियर वर्ग में खुशबू श्रीमाल ने बाजी मारी तो वहीं जूनियर वर्ग में अश्विनी प्रजापत विजेता रही. इसी लक्ष्मण मैदान में आयोजित सूई धागा दौड़ में वत्सल कलाल विजयी रहे. प्रतियोगता में प्रशांत जोशी, जितेंद्र सिंह बियोला, दीपिका श्रीमाल, अजय जैन ने निर्णायक की भूमिका निभाई. नगर परिषद सभापति अमृत कलासुआ, उपसभापति सुदर्शन जैन सहित शहरवासियों ने भी वागड़ महोत्सव की प्रतियोगिताओं में पहुंचकर प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाया.

यह भी पढ़ें - 50,000 रुपये जमा कराओ तो अभिरक्षा के मामले में मां को देंगे नोटिस: राजस्थान हाईकोर्ट

वागड़ महोत्सव के तहत रात को लक्ष्मण मैदान इण्डिया गोट्स टेलेंटस सीजन 9 के फेम प्रवीण प्रजापत की ओर से भवाई नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी और स्थानीय कलाकार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे. वहीं देवसोमनाथ मंदिर परिसर में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के लोक कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

बस 10 दिन का इंतजार फिर पश्चिमी राजस्थान के किसानों के मोबाइल पर जा आएगी पानी की जानकारी

श्याम बाबा को हैप्पी बर्थडे बोलने पहुंचे लाखों भक्त, 56 भोग और 151 किलो केक का लगा भोग

Chanakya Niti : जिंदगी में स्त्री हो या पुरुष ये गलत काम किया तो बर्बादी निश्चित

Trending news