Dungarpur news: डूंगरपुर में मुमताज मसीह का दौरा, कहा सभी तक पहुंचे योजनाओ का लाभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1775299

Dungarpur news: डूंगरपुर में मुमताज मसीह का दौरा, कहा सभी तक पहुंचे योजनाओ का लाभ

Dungarpur news today: राज्यमंत्री मुमताज मसीह आज अपने तीन दिवसीय दौरे पर डूंगरपुर पहुंचें . डूंगरपुर पहुँचने पर सर्किट हाउस में राज्यमंत्री मसीह मीडिया से रूबरू हुए . इस दौरान उन्होंने स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र के गठन के उद्देश्य की जानकारी देते हुए कहा की राज्य सरकार का यही ध्येय है की अंतिम व्यक्ति तक योजनाओ का लाभ पहुंचे.

 

Dungarpur news: डूंगरपुर में मुमताज मसीह का दौरा, कहा सभी तक पहुंचे योजनाओ का लाभ

Dungarpur news: डूंगरपुर सर्किट हाउस में पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा की मौजूदगी में राज्यमंत्री मसीह ने मीडिया से रूबरू होते कहा की सरकार की ओर से आमजन के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाए लागू की गई है . लेकिन उन योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक नहीं पहुँच पाता है. वही प्रदेश में कई एनजीओ, ट्रस्ट और फाउंडेशन ऐसे है जो की क्षेत्रो में सेवा का कार्य करते है. 

वही इन्ही संगठनों की भागीदारी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं में निभाने के लिए और एनजीओ, ट्रस्ट और फाउंडेशन की जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार की ओर से राजस्थान में स्वेच्छिक क्षेत्र विकास केंद्र की स्थापना की गई है . उन्होंने बताया की सरकार की मंशानुरूप आम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुँचाने के लिए प्रत्येक जिले में केंद्र की ओर से संवाद कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है . 

जिसके तहत एनजीओ, ट्रस्ट और फाउंडेशन के प्रतिनिधि और विभागीय अधिकारियो से संवाद किया जाता है और सरकार की योजनाओ के क्रियान्वयन में आ रही परेशानियों को जाना जाता है और उनका समाधान किया जाता है . उन्होंने बताया की 12 और 13 जुलाई को डूंगरपुर में संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा और आम व्यक्ति तक योजनाओ का लाभ पहुंचाने में आ रही परेशानियों का समाधान किया जाएगा.

यह भी पढ़े- बारिश में डोरी वाली ड्रेस पहनकर मोरनी सी इतराईं मौनी रॉय, फोटोज ने मचाया तहलका

Trending news