Dungarpur news: अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार, 4 में से 3 हिस्ट्रीशिटर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1671097

Dungarpur news: अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार, 4 में से 3 हिस्ट्रीशिटर

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने अंतरराज्यीय गैंग के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.चार में से 3 आरोपी हिस्ट्रीशीटर है, जिनके खिलाफ 7 से 29 मामले दर्ज है. आरोपी सुने घर में 10 मिनट में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे.

Dungarpur news: अंतरराज्यीय चोर गिरोह का खुलासा, चार आरोपी गिरफ्तार, 4 में से 3 हिस्ट्रीशिटर

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने नगरपरिषद के मनोनित पार्षद के घर से लाखो की चोरी के मामले में अंतरराज्यीय गैंग के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. डूंगरपुर जिले के एएसपी सुरेश सावरिया ने बताया की 16 मार्च को गोकुलपुरा ने वनिता पत्नी जवाहरलाल पंचाल के घर चोरी की वारदात हुई थी. जवाहरलाल पंचाल नगर परिषद डूंगरपुर में मनोनित पार्षद है. वनिता रोजाना की तरह स्कूल गई है. दोपहर के समय घर आई. घर के गेट का ताला टूटा हुआ था. घर में समान बिखरा पड़ा था.

घर की तिजौरी में रखे 4 लाख 26 हजार कैश, चांदी की पायजेब चोरी हो गई थी. मामले में पुलिस ने केस दर्ज करते हुए जांच शुरू की. एसपी कुंदन कवरियां के निर्देश पर कोतवाली सीआई सुरेंद्र सोलंकी, एसआई दीपलाल, भुवनेश कुमार, हेड कांस्टेबल मदन कुमार, कांस्टेबल मगन, जितेंद्र, सुरेंद्र सिंह, यशपाल सिंह, साइबर सेल से हेमेंद्र सिंह, अभिषेक मीणा और राहुल त्रिवेदी की टीम ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. 

ये भी पढ़ें- उदयपुर में गिरने वाला था 3 मंजिला होटल, हरियाणा के ठेकेदार ने जैक तकनीक से ऐसे किया खड़ा, देखें

एक महीने तक पुलिस आरोपियों के आने जाने के रास्तों ओर ठिकानों पर तलाश करती रही. इस दौरान पुलिस ने चोरी की वारदात में लिप्त कार के साथ उसमे बैठे 4 बदमाशो को रतलाम मध्यप्रदेश से पकड़ लिया. पुलिस पूछताछ में 22 वर्षीय आरोपी हरीश पुत्र भीमराज सैन निवासी गोविंद नगर थाना उद्योगनगर कोटा, 35 वर्षीय इकबाल पुत्र निजामुद्दीन, 24 वर्षीय राजेंद्र सिंह  पुत्र भीमसिंह निवासी इंद्रा कॉलोनी विज्ञान नगर कोटा और 30 वर्षीय मोहम्मद पुत्र मोहम्मद बाबू कुरैशी निवासी अनंतपुरा  कोटा को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने चोरी की वारदात कबूल कर ली है. 

वारदात का तरीका
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक स्विफ्ट वीडीआई कार बरामद की है. आरोपी चोरी की वारदातो को अंजाम देने इसी कार से घूमते फिरते थे. घर सुना मिलने पर चोरी की वारदात करते थे. 4 में से 1 आरोपी कार में बैठा रहता. जबकि 3 आरोपी घर में घुसते. आरोपी ताला तोड़ने में माहिर थे. ताला तोड़कर चोरी के बाद कार से रफूचक्कर हो जाते. वही वारदात के बाद आरोपी कार की नंबर प्लेट भी बदल देते. पुलिस ने बताया की आरोपी 5 से 10 सेकंड में ही नंबर प्लेट चेंज कर देते थे. ताकि पकड़े नही जाए. 

हरीश पर 7,  इकबाल पर 17 ओर राजेंद्र पर 29 मामले दर्ज
एएसपी ने बताया की चोरी में पकड़े गए 3 आरोपी कोटा शहर के उद्योगनागर थाना व विज्ञान नगर थाना में चोरी, नकाबजनी के हिस्ट्रीशीटर है. आरोपी मोनू उर्फ हरीश सैन के खिलाफ 9 केस दर्ज है. इसमें उद्योग नगर कोटा थाने में 3, न्यापुरा में 1, बोरखेड़ा में 1, अनंतपुरा में 1 ओर गुमानपुरा कोटा में एक की दर्ज है. वही आरोपी इकबाल के खिलाफ 17 केस दर्ज है. ये मामले कोटा, बूंदी, मुहाना जयपुर दक्षिण में दर्ज है. वहीं राजेंद्र सिंह उर्फ राजू बंगाली के खिलाफ सबसे ज्यादा 29 केस दर्ज है. ये केस बूंदी, कोटा के अलग अलग थानों में दर्ज है.

ये भी पढ़ें- Trai New Rule : 1 मई से मिलेगा फेक Call और SMS से छुटकारा, AI करेगा चेकिंग

Trending news