Dungarpur: राज्यमंत्री और विधायक ने सर्किट हाउस में की प्रेसवार्ता, केंद्र सरकार पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1345345

Dungarpur: राज्यमंत्री और विधायक ने सर्किट हाउस में की प्रेसवार्ता, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Dungarpur: प्रदेश के एससी वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष शंकर यादव और डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने आज सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता की है. 

सर्किट हाउस में की प्रेसवार्ता

Dungarpur: प्रदेश के एससी वित्त एवं विकास आयोग के अध्यक्ष शंकर यादव और डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने आज सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता की है. इस दौरान राज्यमंत्री शंकर यादव और विधायक घोगरा ने राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने चुनावी जन घोषणा पत्र के 88 फीसदी वायदों को धरातल पर उतार दिया है. वहीं इस दौरान दोनों कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है.

सर्किट हाउस में आयोजित पत्रकार वार्ता में राज्यमंत्री शंकर यादव और डूंगरपुर विधायक गणेश घोगरा ने बताया कि राज्य की गहलोत सरकार ने अपनी फ्लेगशिप और कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से प्रदेश के 36 कोमो को टच करते हुए राहत देने का काम किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी चुनावी जन घोषणा पत्र में जनता से कई वायदे किए थे, उसी जन घोषणा पत्र में से राज्य सरकार ने अभी तक 88 फीसदी वायदों को धरातल पर उतारते हुए आमजन को राहत दी है. 

पत्रकार वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं को गिनाते हुए प्रदेश की गहलोत सरकार की चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के फायदे गिनाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने डूंगरपुर जिले को इन सालों में कई सौगात दी है, जिसमें ट्यूरिस्ट सर्किट, कृषि कॉलेज, लॉ कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज के साथ विभिन्न कॉलेज खोलने के साथ बेणेश्वर हाई लेवल पुल, मिनी स्टेडियम, तीरंदाजी एकेडमी की भी सौगात दी है. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में आज अमित शाह, OBC वोट बैंक पर पार्टी की नजर

इस मौके पर इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के बारे में कहा कि मनरेगा की तरह शहरी क्षेत्र में ये योजना गरीब लोगों के लिए संजीवनी का काम करेगी. इस योजना से लोगों को जहां रोजगार की गारंटी मिलेगी, वहीं उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. वहीं राज्यमंत्री शंकर यादव और विधायक गणेश घोगरा ने लंपी वायरस के मामले में कहा कि लंपी वायरस को लेकर राज्य सरकार संवेदनशील है. सरकार की ओर से लंपी वायरस की रोकथाम और बचाव के लिए जागरूकता के साथ कई प्रयास किए जा रहे है. इस मौके पर राज्यमंत्री शंकर यादव ने केंद्र सरकार पर महंगाई, बेरोजगारी और ईडी, सीबीआई और इनकम टेक्स जैसी संस्थाओं के दुरूपयोग के मामले पर भी निशाना साधा है.

Reporter: Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sawai Madhopur : किन्नरों से बचने के लिए ट्रेन से कूदे युवक, दुरंतो की चपेट में आने से दो की दर्दनाक मौत

Video: ‘गर्लफ्रेंड’ के लिए कमर तक पानी भरी सड़क में लड़के ने दौड़ाई बाइक, लोग बोले- टूरू लाब

Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान

Trending news