डूंगरपुर: अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की देता था धमकियां, 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाले गिरोह पकड़ा गया
Advertisement

डूंगरपुर: अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की देता था धमकियां, 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाले गिरोह पकड़ा गया

डूंगरपुर जिले की साइबर क्राइम ब्रांच ने 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी वाला गिरोह पकड़ा. ये गिरोह लड़की के साथ अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकियां देता था. आरोपियों ने वीडियो हटाने के नाम पर 2 लाख 88 हजार 500 रुपए ऑनलाइन हड़प लिए. 

डूंगरपुर: अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की देता था धमकियां, 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी करने वाले गिरोह पकड़ा गया

Dungarpur Gang Arrest: डूंगरपुर जिले की साइबर थाना पुलिस ने देशभर में ऑनलाइन ठगी करने वाली गैंग के फरार 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियो ने देशभर में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी की वारदाते कबूली है. आरोपी लड़की की फोटो लगी फर्जी आईडी बनाकर ऑनलाइन ठगी की वारदातो को अंजाम देते थे. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

देशभर में ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग के 2 आरोपी गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले के एसपी कुंदन कंवरिया ने बताया की 20 अक्टूबर 2022 को साइबर थाना में एक पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. इसमें बताया की उसके मोबाइल फोन पर किसी व्यक्ति का फोन आया. उसने किसी लड़की के साथ अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकियां दी. आरोपियों ने वीडियो हटाने के नाम पर 2 लाख 88 हजार 500 रुपए ऑनलाइन हड़प लिए. वही दिल्ली के साइबर ऑफिस से विक्रम राठौड़ नाम के व्यक्ति ने उससे 1 लाख 15 हजार रुपए वीडियो डिलीट करने के लिए मांगे.

लड़की के साथ अश्लील वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकियां देता था 

मामले में साइबर सेल ने जांच शुरू की. कोतवाली सीआई सुरेंद्र सोलंकी, साइबर सेल एसआई राकेश कटारा, हेड कांस्टेबल नवीन, कांस्टेबल जोगेंद्र सिंह, हिमांशु और हेमेंद्र सिंह की टीम जांच में जुट गई. पुलिस ने अलग अलग नंबरों को खंगाला. जिन बैंक खाते में ऑनलाइन राशि भेजी गई उनकी डिटेल निकाली. पुलिस ने खाताधारक अश्विन पुत्र कालूराम निवासी अमृतगंज कॉलोनी छोटी सादड़ी प्रतापगढ़ बताया. उससे पता लगा की कुलदीप और कुंदन ने सरकारी योजनाओं और लोन के पैसे आने की बात कहकर खाते खुलवाए. खातों की पासबुक, बैंक डायरी, एटीएम समेत सभी सामग्री ले ली.

कुलदीप से पूछताछ में सामने आया की कुलदीप और उसके साथी कुंदन मेघवाल ने मिलकर छोटी सादड़ी प्रतापगढ़ में कई लोगों के बैंक खाते खुलवाए. ये मेवात गैंग के हबीब खबर उसके साथियों को पांच -पांच हजार रुपए में बेच दिए.

कमीशन ऑनलाइन भेजता था 

हबीब ओर उनके साथी खाते का कीट लेने हमेशा आते वही कमीशन ऑनलाइन भेज देते थे. हबीब ओर उनके साथी फेसबुक पर लड़की के नाम की फर्जी आईडी बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे. उनके व्हाट्सएप मोबाइल पर अश्लील वीडियो कॉल कर रिकॉर्डिंग कर लेते थे. इसके बाद स्क्रीन रिकॉर्डिंग भेजकर उन्हें ब्लैकमेल कर अवैध रूप से रुपयों की मांग करते थे.वहीं दूसरे लोगो के नाम से बने खातों में रुपए जमा होते ही निकाल लेते थे.

साइबर सेल की टीम ने बहुरूपिया बनकर आरोपियों को पकड़ा

मामले में साइबर सेल की टीम ने सादे कपड़ों, वेशभूषा बदलकर, तकनीक और मुखबिर की मदद से आरोपियों को पकड़ा. पुलिस ने बलविंदर सिंह पुत्र जोगेंद्र सिंह बड़वाल निवासी सैदमपुर थाना गोविंदगढ़ जिला अलवर और मजलिश पुत्र सामीन खा मेव मुसलमान निवासी सहानका थाना सीकरी जिला भरतपुर  को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े जाने पर आरोपियों ने देशभर में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की ऑनलाइन ठगी करने की वारदात कबूल कर ली हैं.

ये भी पढ़ें- Ajmer Firing Video: अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र में फायरिंग, जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच चली ताबड़तोड़ गोलियां

ठगी के 2 लाख 21 हजार 581 रुपए सीज 

आरोपी कुलदीप के बैंक खाते में ठगी के 2 लाख 21 हजार 581 रुपए सीज कर दिए है. वहीं आरोपी कुंदन के बैंक खातों में भी डेबिट फ्रीज लगाया गया और 5 हजार रुपए कैश बरामद किए. पुलिस मामले में आरोपी हबीब खान निवासी अलवर, कुलदीप शर्मा निवासी प्रतापगढ़, कुंदन मेघवाल निवासी प्रतापगढ़ ओर तोहिद खा निवासी अलवर को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. मामले में फरार चल रहे आरोपी रोमिन पुत्र अख्तर खान निवासी अमरसिंह का बास थाना सीकरी भरतपुर की तलाश कर रही है.

Trending news