डूंगरपुर: वागड़ विभा साहित्य एवं कला संस्थान का समारोह, जय-जय राजस्थान पुस्तक का हुआ विमोचन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1753411

डूंगरपुर: वागड़ विभा साहित्य एवं कला संस्थान का समारोह, जय-जय राजस्थान पुस्तक का हुआ विमोचन

Dungarpur News: साहित्यकार रमेश चंद्र चौबीसा द्वारा रचित नव काव्य कृति "जय जय राजस्थान" का विमोचन किया. समारोह के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध रंगकर्मी तथा उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक केंद्र के बोर्ड ऑफ गवर्नर सदस्य सतीश आचार्य रहे. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता वागडी साहित्य के वरिष्ठ स्तंभ डॉ जयप्रकाश ज्योतिपुंज ने की. 

डूंगरपुर: वागड़ विभा साहित्य एवं कला संस्थान का समारोह, जय-जय राजस्थान पुस्तक का हुआ विमोचन

Dungarpur News: जिले में साहित्यकारों के संगठन वागड़ विभा साहित्य एवं कला संस्थान की ओर से कोर्ट परिसर स्थित बार सभागार में समारोह का आयोजन हुआ. समारोह में अतिथियों द्वारा साहित्यकार रमेश चंद्र चौबीसा द्वारा रचित नव काव्य कृति "जय जय राजस्थान" का विमोचन किया साथ ही अतिथियों द्वारा लेखक रमेश चंद्र का शॉल ओढ़ाकर अभिनंदन किया गया.

"दोहा सतसई जय जय राजस्थान" वागड़ का पहला प्रकाशन

समारोह के मुख्य अतिथि प्रसिद्ध रंगकर्मी तथा उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक केंद्र के बोर्ड ऑफ गवर्नर सदस्य सतीश आचार्य रहे. वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता वागडी साहित्य के वरिष्ठ स्तंभ डॉ जयप्रकाश ज्योतिपुंज ने की. वागड़ विभा साहित्य एवं कला संस्थान के अध्यक्ष राजकुमार कंसारा ने बताया कि संस्था नवोदित प्रतिभाओं को मंच देने के लिए काम कर रही है और इसके सार्थक परिणाम भी देखने को मिल रहे है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan PTET Counselling 2023: राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग की डेट जारी,जानें कैसे करें चेक

 "जय जय राजस्थान" का विमोचन

उन्होंने कहा कि "दोहा सतसई जय जय राजस्थान" वागड़ का पहला ऐसा प्रकाशन है. जो दोहा छंद पद्धति में लिखा गया है. साथ ही इसमें वीरता शौर्य पराक्रम और राष्ट्रीय एकता जैसे भावों को ध्यान में रखकर लिखा गया है. समारोह को संबोधित करते हुए अतिथियों ने आदिवासी अंचल वागड़ क्षेत्र में युवाओं के साहित्य के क्षेत्र में बढ़ती रूचि को देखते हुए खुशी जाहिर की और कहा कि वागड़ विभा संस्थान ऐसी प्रतिभाओं को सही मंच देने का काम कर रहा है.

Trending news