Dungarpur: डूंगरपुर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की पुकार, दिवाली से पहले करो बकाया भुगतान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400800

Dungarpur: डूंगरपुर के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की पुकार, दिवाली से पहले करो बकाया भुगतान

डूंगरपुर के जिला आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ की ओर से काया मानदेय का भुगतान करने को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

Dungarpur: डूंगरपुर के जिला आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ की ओर से बकाया मानदेय का भुगतान करने, खराब बेबी फूड की जांच करवाने सहित अन्य मांगो को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान संघ ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन देकर उनकी समस्याओं का समाधान व मांगो को पूरा करने की मांग की है. भारतीय मजदूर संघ की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन के नेतृत्व में जिला आंगनबाड़ी महिला कर्मचारी संघ की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आज कलेक्ट्रेट पर एकत्रित हुई. 

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बकाया मानदेय का भुगतान करने, खराब बेबी फूड की जांच करवाने सहित अन्य मांगो को लेकर प्रदर्शन किया गया. इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी जैन ने बताया कि सम्पूर्ण जिले में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का दो माह का राज्य सरकार का मानदेय बकाया चल रहा है. वहीं इसके साथ ही बिछीवाडा, दोवडा, चिखली, सीमलवाडा में केंद्र सरकार का बकाया मानदेय जुलाई माह से बकाया चल रहा है.

उन्होंने बताया की दीवाली का त्यौहार आने वाला है लेकिन बकाया मानदेय नहीं मिलने से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परेशान हैं. वहीं इसके साथ ही उन्होंने बताया की जिले में बेबी पोषाहार बिलकुल खराब एवं सडा हुआ आ रहा है, जिसको आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बंद करने व उसकी जांच करवाने की मांग कर रहें हैं, लेकिन कही भी उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्टर को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा.

Reporter - Akhilesh Sharma

यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

Trending news