Aspur: मनरेगा लोकपाल ने विभिन्न पंचायत क्षेत्रों का किया दौरा, मनरेगा के कार्यों का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1372033

Aspur: मनरेगा लोकपाल ने विभिन्न पंचायत क्षेत्रों का किया दौरा, मनरेगा के कार्यों का किया निरीक्षण

Aspur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के महात्मा गांधी नरेगा योजना के लोकपाल सुखदेव यादव दोवडा पंचायत समिति क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान लोकपाल सुखदेव यादव ने पंचायत समिति क्षेत्र की पांच पंचायतों में मनरेगा योजना के कार्यों का निरीक्षण किया.

 मनरेगा के कार्यों का किया निरीक्षण

Aspur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के महात्मा गांधी नरेगा योजना के लोकपाल सुखदेव यादव दोवडा पंचायत समिति क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान लोकपाल सुखदेव यादव ने पंचायत समिति क्षेत्र की पांच पंचायतों में मनरेगा योजना के कार्यों का निरीक्षण किया. वहीं अधिक से अधिक श्रमिकों को नियोजित करने के निर्देश दिए. डूंगरपुर जिले के महात्मा गांधी नरेगा योजना के लोकपाल सुखदेव यादव जिले की दोवडा पंचायत समिति क्षेत्र के दौरे पर रहे. अपने दौरे के दौरान लोकपाल सुखदेव यादव ने दोवडा पंचायत समिति की  ग्राम पंचायत पालमाण्डव, रागेला, नरणीया, दामडी, दोवड़ा में मनरेगा योजना के तहत पूर्ण कार्य और चल रहे कार्यों का निरिक्षण किया. 

इस दौरान लोकपाल सुखदेव यादव ने ग्राम पंचायत पालमाण्डव में मॉडल तालाब का कार्य देखा और मनरेगा श्रमिकों से चर्चा की. इस मौके पर उन्होंने तालाब की पाल पर आमजन के लिए सीसी सड़क और पेड़-पौधे लगाने और बैठक व्यवस्था के कार्य को प्राथमिकता देने के निर्देश दिए. वहीं अपने दौरे के तहत लोकपाल यादव ने ग्राम पंचायत रागेला में निर्माणाधीन ग्रेवल सड़क मय पुलिया का भी कार्य देखा और श्रमिकों से संवाद करते हुए मनरेगा योजना में पूरे 125 दिन रोजगार का लाभ लेने का आव्हान किया. 

यह भी पढ़ें - PFI पर बैन पर कांग्रेस सांसद की RSS को बैन करने की मांग, अजमेर दहगाह के दीवान बोलें-ये 5 साल पहले ही हो जाना चाहिए था

अपने दौरे के दौरान लोकपाल यादव ने पांचों ग्राम पंचायतों में मनरेगा विकास कार्यों की भौतिक प्रगति, उपयोगिता और गुणवत्ता के साथ पूर्ण और अपूर्ण और अप्रारम्भ कार्यो की स्थिति की जानकारी ली. ग्राम पंचायत में वार्षिक कार्य योजना, रोजगार मांग, रोजगार उपलब्ध कराना, जॉबकार्ड सत्यापन अपडेट कराना, नरेगा योजना के क्रियान्वयन से सम्बंधित निर्धारित रजिस्टरों का संधारण को देखा. इस मौके पर सरपंच पालमाण्डव काना भाई, रागेला सरपंच गोरी देवी, नरणीया सरपंच मुकेश परमार, दोवड़ा पूर्व सरपंच दयाशंकर, कनिष्ठ तकनीकी सहायक कीर्ति वैष्णव और सम्बन्धित पंचायतों के ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

पुष्कर में कर्नल बैसला की अस्थि विसर्जन यात्रा में जूते फेंकने में भी पायलट की भूमिका- धर्मेंद्र राठौड़

Rajasthan News : राजेंद्र गुढ़ा का प्रतापसिंह खाचरियावास को जवाब, तुम कोई गब्बर थोड़े ही हो जो खून बहा दोगे

बाड़मेर: नशे में धुत चालक ने स्कूटी सवार महिलाओं पर चढ़ाई स्कॉर्पियो, फिर हुआ चमत्कार

यहां इस वजह से किसान ने करवा दिया 'भैंस का मुंडन', बोला- हर साल परेशान रहता था तो..

Trending news