Dunagrpur News: MANREGA के लिए 3 अरब से अधिक का प्रस्ताव पेश, जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में छाया बिजली-पानी का मुद्दा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2066325

Dunagrpur News: MANREGA के लिए 3 अरब से अधिक का प्रस्ताव पेश, जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में छाया बिजली-पानी का मुद्दा

Dunagrpur News: डूंगरपुर जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक गुरूवार को जिला प्रमुख सूर्या अहारी की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित की गई. बैठक में मनरेगा योजना में 3 अरब 24 लाख 10 हजार रूपये के वार्षिक प्लान का भी अनुमोदन किया गया.

Dunagrpur News

Dunagrpur News: डूंगरपुर जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक गुरूवार को जिला प्रमुख सूर्या अहारी की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित की गई.  बैठक में सदस्यों ने बिजली, पानी और सड़क सहित जनता से जुड़े अन्य मुद्दों को उठाते हुए उनके समाधान की मांग की . वही बैठक में मनरेगा योजना में 3 अरब 24 लाख 10 हजार रूपये के वार्षिक प्लान का भी अनुमोदन किया गया .

 जिला परिषद सभागार में आयोजित बैठक में चौरासी विधायक राजकुमार रोत, आसपुर विधायक उमेश मीणा सहित जिला परिषद सदस्य और पंचायत समितियों के प्रधान मौजूद रहे . बैठक में पूर्व में हुई बैठक में उठाये गए मुद्दों और उन समस्याओ पर किये गए समाधान पर चर्चा की गई . 

वही बैठक में चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने डूंगरपुर जिले में कम बारिश के चलते गर्मियों में पानी के संकट को लेकर जलदाय विभाग की प्लानिंग के बारे में जानकारी ली . वही विधायक सहित अन्य सदस्यों ने मार्च महीने तक पेयजल संकट ग्रसित गांवों का सर्वे करवाते हुए वहा पर खराब हेंडपम्प को ठीक करवाने और जरूरत पड़ने पर टेंकरों से पेय जल की सप्लाई सुनिश्चित करने की मांग की है . साथ ही एप्लीकेशन आईडी बनाकर लोगों की समस्याएं लेकर उनका समाधान करने की मांग की है .

जल जीवन मिशन के कार्य में उखड़ी सड़कों को ठीक करवाए

इधर, बैठक में विधायक राजकुमार रोत और जिला परिषद सदस्यों ने कहा की, जल जीवन मिशन में हो रहे कार्य में बिना अनुमति पंचायतों की सीसी सड़कों और सार्वजनिक निर्माण विभाग की सड़कों को खोदा जा रहा है . सभी ने सड़कों को खोदने के पहले विभागीय परमिशन लेने और खोदी गई सड़कों को समय पर ठीक करवाने की मांग की है . 

 सुरमाल ने जताई नाराजगी

वहीं, बैठक में जिला परिषद सदस्य सुरमाल ने उनके क्षेत्र की पंचायतो के कई गांवों के जल जीवन मिशन में चयनित होने के बाद भी काम शुरू नहीं होने पर बार-बार जानकारी लेने पर भी कोई जवाब नहीं मिलने पर नाराजी जताई . वही कहा अगर काम नहीं कर सकते तो मना कर दो. हमें भी जनता को जवाब देना होता है . इस पर जिला परिषद एसीईओ भवंर सिंह ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को मामले की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए .

समस्याओं पर अधिकारियों को लिया आड़े हाथ

इधर, बैठक में सदस्यों ने बिजली की कटोती और गाँवों में अधिक बिल आने का मुद्दा उठया. साथ ही इस पर विभाग के अधिकारियों को आड़े हाथों लिया. सदस्यों ने बताया की, सेरावाड़ा और बौखला गांव में रीडिंग लेने लाइन मेन आते नहीं है. लोगों के 20-20 हजार तक के बिल दिए जा रहे है. इधर, बैठक में सीमलवाड़ा प्रधान कारीलाल और अन्य सदस्यों ने सड़कों के किनारे झाड़िया नहीं काटने से हादसे होने का मुद्दा उठाया और झाड़ियो को काटने की मांग की है . बैठक में मनरेगा योजना में 3 अरब 24 लाख 10 हजार का वार्षिक प्लान भी पारित किया गया . 

Trending news