अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस, दांडी मार्च निकालकर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1234963

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस, दांडी मार्च निकालकर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

देश में अग्निपथ योजना का कांग्रेस पार्टी विरोध कर रही है. इसी के तहत राजस्थान में भी आज प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन किए जा रहे हैं.

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस, दांडी मार्च निकालकर कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

Dungarpur: केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर आज डूंगरपुर जिले में कांग्रेस पार्टी ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. कांग्रेसियों ने गांधी आश्रम स्थित  कांग्रेस कार्यालय से दांडी मार्च निकालते हुए कलेक्ट्रेट पर सत्याग्रह किया. वहीं केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. 

देश में अग्निपथ योजना का कांग्रेस पार्टी विरोध कर रही है. इसी के तहत राजस्थान में भी आज प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसी कड़ी में डूंगरपुर जिले में भी कांग्रेस की ओर से जिले के विधानसभा क्षेत्र में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन किया गया. डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर अनुसूचित जाति एवं वित्त विकास आयोग के अध्यक्ष डॉ. शंकर यादव और डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता गांधी आश्रम स्थित पार्टी कार्यालय में एकत्रित हुए. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने हाथों में कांग्रेस के झंडे लेकर पार्टी कार्यालय से कलेक्ट्रेट तक दांडी मार्च निकाला. 

कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के विरोध में कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया. धरने को संबोधित करते हुए राज्य मंत्री डॉ. शंकर यादव ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना लागू की है जो भारत के भविष्य के लिए ठीक नहीं है. डॉ यादव ने कहा कि अग्निपथ योजना से देश में बेरोजगारी बढ़ेगी. वहीं सेना के मान सम्मान में भी कमी आएगी. अपने संबोधन में डॉ. शंकर यादव ने मोदी सरकार पर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी को बेवजह परेशान करने के भी आरोप लगाए. 

इस मौके पर डूंगरपुर विधायक एवं यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों, दलितों और बेरोजगारों की आवाज हमेशा बुलंद करती रहेगी और केंद्र की जन विरोधी नीतियों का विरोध करते हुए अग्निपथ योजना वापस लेने तक आंदोलन करती रहेगी. विधायक घोघरा ने अग्निपथ योजना को देश के युवाओ के साथ धोखा बताया है. 

Reporter-Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- जिले के ग्राम विकास अधिकारी ने मांगी इतने हजार की रिश्वत, ऑडियो वायरल

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news