कॉफी विद कलेक्टर, बेटियों ने बताई अपने सपने व रुचियां, कलेक्टर-SP ने बताए सफलता के मंत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1457691

कॉफी विद कलेक्टर, बेटियों ने बताई अपने सपने व रुचियां, कलेक्टर-SP ने बताए सफलता के मंत्र

डूंगरपुर जिले में जिला प्रशासन व महिला अधिकारिता विभाग की बेटी बचाओ-बेटी पढाओ योजना के तहत कलेक्ट्रेट सभागार में कॉफी विद कलेक्टर का कार्यक्रम आयोजित हुआ.

कॉफी विद कलेक्टर, बेटियों ने बताई अपने सपने व रुचियां, कलेक्टर-SP ने बताए सफलता के मंत्र

Dungarpur : डूंगरपुर जिले में जिला प्रशासन व महिला अधिकारिता विभाग की बेटी बचाओ-बेटी पढाओ योजना के तहत कलेक्ट्रेट सभागार में कॉफी विद कलेक्टर का कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद बेटियों ने कलेक्टर व एसपी को अपने सपने व रुचियों के बारे में बताया तो वही दोनों अधिकारियो ने बेटियों को सफलता के मन्त्र बताये.

‘कॉफी विद कलक्टर’ कार्यक्रम में जिला कलक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री तथा जिला पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने बच्चों के साथ पारिवारिक वातावरण बनाते हुए आत्मीय संवाद किया. जिला कलक्टर मंत्री ने बच्चों से परिचय लेते हुए उनकी पढ़ाई, उनकी रुचियों तथा जीवन के प्रति उनके लक्ष्य तथा प्रयासों के बारें में जानकारी ली, जिस पर एक बालिका ने कहा कि मैं बड़ी होकर शिक्षिका बनना चाहती है. उसने भावुक होते हुए बताया कि उसकी मां नहीं है ऐसे में वह शिक्षिका बनकर अन्य ऐसे बच्चों को मां जैसा दुलार देना चाहती है. इस पर जिला कलक्टर मंत्री, जिला पुलिस अधीक्षक डोगरा सहित मौजूद अधिकारियों तथा अन्य ने उसकी भावनाओं की कद्र करते हुए तालियां बजाकर उसका सम्मान किया. झौथरी से आई बेटी कुसुम ने कहा कि वह बड़ी होकर नर्स बनना चाहती है जिस पर कलक्टर एवं एसपी ने उसकी सेवा भावना की सराहना की. इस अवसर पर जिला कलक्टर मंत्री ने बेटियों को ऊंचे लक्ष्य रख कर आगे बढ़ने एवं जिला पुलिस अधीक्षक डोगरा ने बेटियों से अपनी क्षमताओं को पहचान आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक डोगरा ने यूपीएससी के बारें में जानकारी देते हुए परीक्षा और उसकी तैयारी के बारें में बताया. उन्होंने कहा कि सतत पढ़ाई बहुत जरूरी है, बुनियाद मजबूत होगी तभी इमारत भी बनेगी. इस अवसर पर जिला कलक्टर मंत्री और एसपी डोगरा ने सरकार के द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी.

Reporter- Akhilesh Sharma

 

 ये भी पढ़े..

बड़ी खबर: गहलोत कैबिनेट ने OBC विसंगतियों को दूर करते हुए वसुंधरा सरकार का सर्कुलेशन लिया वापस

पायलट पर गहलोत के हमले से भड़के समर्थक नेता, कहा- जो आलाकमान को चैलेंज करे वो 'गद्दार'

 

Trending news