Gold Silver Price Today:चांदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड,2 महीने में 45 प्रतिशत से अधिक बढ़े चांदी-सोने के भाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2257434

Gold Silver Price Today:चांदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड,2 महीने में 45 प्रतिशत से अधिक बढ़े चांदी-सोने के भाव

Gold Silver Price Today 21 may:देश-प्रदेश में गर्मी ने पसीने छुडाए, वहीं चांदी भी भावों में चमक दिखा रही है.पिछले दो महीने में सोने-चांदी के भावों में 45 प्रतिशत भाव में बढोतरी देखी गई है.प्रदेश में चांदी के भावों में पहली बार जबरदस्त रिकॉर्ड तोड तेजी देखी जा रही है.

Gold Silver Price Today

Gold Silver Price Today 21 may:देश-प्रदेश में गर्मी ने पसीने छुडाए, वहीं चांदी भी भावों में चमक दिखा रही है.पिछले दो महीने में सोने-चांदी के भावों में 45 प्रतिशत भाव में बढोतरी देखी गई है. लगातार चांदी के भाव आसमान छू रहे है. अब तो सर्राफा व्यवसायी भी कतरा रहे चांदी किस स्तर तक पहुंचेंगी.आज प्रदेश में चांदी के भाव 94,900 रू प्रतिकिलो है.

चांदी ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोडें
प्रदेश में चांदी के भावों में पहली बार जबरदस्त रिकॉर्ड तोड तेजी देखी जा रही है.सर्राफा व्यापारी भी चांदी के बढ़ते भाव को लेकर सकते में है.आखिर में ये चांदी की तेजी कहा जाकर रूकेगी सर्राफा व्यवसायी भी कहने से कतरा रहे है.

सर्राफा व्यवसायी के अनुसार अग निवेशक चांदी की खरीद को बंद नहीं करते है तो चांदी के भाव ओर भी तेजी से बढे सकते है.आज सर्राफा बाजार खुलने के बाद चांदी के भाव 94,900 रू प्रतिकिलो स्तर पर पहुंच गया.

सर्राफा व्यवसायी ने चांदी की तेजी का कारण माना

चांदी का कॉमर्शियल उपयोग बढ़ने लगा है,भावों में  तेजी आने लगी है,क्योंकि निवेशकों का शेयर बाजार के साथ-साथ चांदी की तरफ भी रुझान बढ़ने लगा है.सर्राफा व्यापारियों ने संभावना जताई है कि अगर निवेशकों का रुझान कम नहीं हुआ, तो चांदी के भावों में और तेजी की संभावना है.

चांदी के भावों में अप्रेल महीने से ही तेजी शुरू हो गई थी.इस दिन सर्राफा बाजार में चांदी के भाव 85 हजार रुपए प्रति किलोग्राम हो गए थे, जो सबसे उच्च स्तर पर थे.इसके भावों में कोई विशेष उतार-चढ़ाव नहीं रहा.

कभी 83 हजार तो कभी 84 हजार रुपए प्रति किलोग्राम तक आकर भाव नीचे-ऊपर होते रहे.आज चांदी बेतहाशा चमक की तेजी और अपने सारे रिकॉर्ड तोड़कर करीब 95 हजार के उच्च स्तर तक पहुंच गई.

यह भी पढ़ें:हत्या के प्रयास मामले में 13 साल आया फैसला,दोषी को 10 साल की कारावास और जुर्माना

Trending news