Dungarpur: प्रिंसिपल को APO करने पर बच्चों का फूटा गुस्सा, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384458

Dungarpur: प्रिंसिपल को APO करने पर बच्चों का फूटा गुस्सा, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम

डूंगरपुर के चौरासी विधानसभा के सीमलवाडा में स्थित राजकीय एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल के प्रिंसिपल को एपीओ किये जाने पर स्कूल के बच्चों का गुस्सा फूट पड़ा.

प्रदर्शन करते छात्र

Dungarpur: डूंगरपुर के चौरासी विधानसभा के सीमलवाडा में स्थित राजकीय एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल के प्रिंसिपल को एपीओ किये जाने पर स्कूल के बच्चों का गुस्सा फूट पड़ा. विद्यार्थियों ने चार घंटे तक अपने अध्ययन कार्य का बहिष्कार कर अपना विरोध जताया, जिसके बाद तहसीलदार की समझाईश पर विद्यार्थियों ने एपीओ प्रिंसिपल को वापस लगाने की मांग की है. वहीं मांग पूरी नहीं होने पर हड़ताल पर उतरने की चेतावनी दी है.

जानकारी के अनुसार जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग ने नियमानुसार राजकीय एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल में 5 साल पूर्ण होने के चलते प्रिंसिपल जीवन प्रकाश दामा को एपीओ करते हुए, उनके मूल शिक्षा विभाग में भेजने के आदेश जारी किये हैं. इधर राजकीय एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल के प्रिंसिपल दामा को एपीओ किये जाने से स्कूल के विद्यार्थियों में रोष व्याप्त है. विद्यार्थियों ने प्रिंसिपल जीवनप्रकाश दामा को एपीओ करने के विरोध में अध्ययन कार्य का बहिष्कार कर दिया. 

अध्ययन कार्य के बहिष्कार के दौरान विद्यार्थियों ने स्कूल के मुख्य दरवाजे पर धरना देते हुए, विरोध प्रदर्शन किया. विद्यार्थियों की विरोध प्रदर्शन की सुचना पर सीमलवाडा तहसीलदार विवेक गरासिया मौके पर पहुंचे, इस दौरान तहसीलदार गरासिया ने विद्यार्थियों से समझाइश की लेकिन काफी देर तक बच्चे प्रिंसिपल जीवनप्रकाश दामा को पुनः स्कूल में लगाने की मांग पर अड़े रहें. काफी समझाइश के बाद विद्यार्थी माने लेकिन विद्यार्थियों ने जिला प्रशासन को 14 दिन का समय दिया है. 

Reporter - Akhilesh Sharma

 

 

Trending news