Aspur News, Dungarpur : हिंगलाज माता मंदिर में चोरी, खराब सीसीटीवी के चलते चोरों की मौज
Advertisement

Aspur News, Dungarpur : हिंगलाज माता मंदिर में चोरी, खराब सीसीटीवी के चलते चोरों की मौज

Aspur News, Dungarpur : डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाना क्षेत्र के  बनकोड़ा, बड़लिया और रायणा गांव के मंदिरों को बीती रात चोरों ने अपना निशाना बनाया है. चोरों ने तीन आस्था के धामों में चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए मंदिरों की दानपेटी तोड़कर नकदी चुरा कर ले गए है.

Aspur News, Dungarpur : हिंगलाज माता मंदिर में चोरी, खराब सीसीटीवी के चलते चोरों की मौज

Aspur News, Dungarpur : राजस्थान के डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाने के सहायक उप निरीक्षक योगेन्द्र सिंह ने बताया की बीती रात को चोरों ने थाना क्षेत्र के तीन गांवो में मंदिरों को अपना निशाना बनाया है. उन्होंने बताया की बनकोड़ा गांव के हिंगलाज माता मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर बदमाशों ने मातारानी की श्रंगार पेटी से सामग्री अस्तव्यस्त कर दी.

वही माताजी का चांदी का छत्र, दो पीतल के घण्टे और दानपेटी में पड़े पांच सौ रुपये, दीपक का तेल और घी चोरी कर ले गए. वही  बालाजी धाम हनुमान मंदिर में भी बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए मन्दिर में रखी दानपेटी ही ले गए. जिसमें करीब  5 हजार रुपए, साउंड सिस्टम चोरी हो गए. 

दोनों मन्दिर बनकोड़ा पुलिस चौकी से महज 300 मीटर की दूरी पर स्थित है. ऐसे में बदमाशों ने बेख़ौफ़ होकर वारदात को अंजाम दिया. वही इसी तरह थाना क्षेत्र के रायणा गांव के शिवमन्दिर में भी बदमाशों ने ताले तोड़े यहां पर दानपेटी नहीं होने से ज्यादा कोई नुकसान नहीं हुआ. इसके साथ ही चोरो ने बड़लिया गांव के भोलेनाथ की धुणी के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर बदमाशों ने दानपेटी से नकदी चुरा ले गए.

धुणी पर सीसीटीवी कैमरे लगे है, लेकिन जहां पर चोरी हुई वहां का कैमरा खराब है. सूचना पर बनकोड़ा चौकी प्रभारी वल्लभ राम पाटिदार मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. इधर एक साथ चार जगह हुई चोरी की वारदात के बाद पुलिसगश्त की पोल भी खुल गई. इधर मंदिरों में चोरी की वारदात  से भक्तों में रोष व्याप्त है.  पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू  कर दी है .

रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा  

PM मोदी की तारीफ के बाद अब अमेरिका उठाएगा इमरान खान के प्रोजेक्ट का खर्च

 

Trending news