आसपुर: सोम कमला आंबा बांध से अवैध बजरी खनन, 1 महीने बाद 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
Advertisement

आसपुर: सोम कमला आंबा बांध से अवैध बजरी खनन, 1 महीने बाद 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

Aspur, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सोम कमला आंबा बांध से अवैध बजरी खनन पर 13 जनवरी को कार्रवाई के ठीक एक महीने बाद मामला दर्ज किया गया. कार्रवाई के दौरान पुलिस को बजरी खनन के दर्जनों पॉइंट मिले हैं. 

आसपुर: सोम कमला आंबा बांध से अवैध बजरी खनन, 1 महीने बाद 3 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

Aspur, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सबसे बड़े सोम कमला आंबा बांध से अवैध बजरी खनन पर 13 जनवरी को कार्रवाई के ठीक एक महीने बाद दोवड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया गया है. खनन विभाग की ओर से 3 बजरी माफियाओं के खिलाफ नामजद मामला करवाया है. इधर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है और कार्रवाई के बाद भी बांध पेटे से बजरी का अवैध खनन चल रहा है. 

डूंगरपुर जिले के दोवड़ा थाने के थानाधिकारी हेमंत चौहान ने बताया 13 जनवरी की शाम को एएसपी सुरेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम व 5 थानों की अलग-अलग टीमों की ओर से सोम कमला आंबा बांध क्षेत्र में अवैध बजरी खनन के खिलाफ छापेमारी की गई थी. इंदौड़ा, करेलिया, रघुनाथपुरा इलाके में कार्रवाई के दौरान पुलिस को बजरी खनन के दर्जनों पॉइंट मिले. इन ठिकानों पर रात के अंधेरे में भी नावों के जरिए बजरी खनन हो रही थी. 

वहीं, पुलिस को देखते ही बजरी खनन में जुटे माफिया भाग गए. पुलिस ने इन ठिकानों से 7 नावे, 5 डंपर, 1 ट्रैक्टर समेत भारी मात्रा में बंध से निकाली गई. अवैध बजरी को बरामद किया था.  इस मामले में पुलिस ने खनन विभाग को सूचना दी थी. 

खनन विभाग की ओर से पूरे एक महीने बाद खनन माफिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. सलूंबर माइनिंग इंजिनियर उमेश सालवी ने मामले में जितेंद्र सिंह पुत्र मोखम सिंह, महेंद्र पुत्र खेमजी पटेल और जोरावर सिंह पुत्र पदम सिंह के खिलाफ अवैध बजरी खनन का केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में खनन माफिया की तलाश कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः Valentine Week में शेरनी को प्रपोज करने जोधपुर से जयपुर पहुंचा शेर, 4 साल से था इंतजार

यह भी पढ़ेंः IAS टीना डाबी से लेकर इन अधिकारियों ने की लव मैरिज, वैलेंटाइन वीक में पढ़ें लव स्टोरी

Trending news