77th independence day: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर ने फहराया तिरंगा, डूंगरपुर में रंगारंग हुए कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1825688

77th independence day: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर ने फहराया तिरंगा, डूंगरपुर में रंगारंग हुए कार्यक्रम

77th independence day in Dungarpur: डूंगरपुर जिले में 77वां स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर कई रंगारंग कार्यक्रम हुए हैं, इस दौरान समाजिक क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले नागरिकों को सम्मानित किया गया है. 78 लोगों को सम्मानित किया गया है.

 

77th independence day: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर कलेक्टर ने फहराया तिरंगा, डूंगरपुर में रंगारंग हुए कार्यक्रम

77th independence day in Dungarpur: डूंगरपुर जिले में 77वां स्वतंत्रता दिवस समारोह आज मंगलवार को जिलेभर में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. शहर के लक्ष्मण मैदान में जिला स्तरीय समारोह में कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने ध्वजारोहण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी दी. वहीं, बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी.इस दौरान विभिन्न क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करने वाले कर्मचारियों,स्टूडेंट ओर स्वयंसेवी संस्थाओं को सम्मानित किया गया.वहीं, शहीदों की वीरांगनाओं का भी सम्मान किया गया.

तिरंगा फहराया गया

स्वतंत्रता दिवस समरोह को लेकर जिलेभर में आज सुबह से ही उत्साह का माहौल रहा. सुबह के साथ ही जिलेभा में विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी भवनों पर आन,बान और शान के साथ हमारा तिरंगा फहराया गया. लक्ष्मण मैदान में जिला कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री ने ध्वजारोहण किया. इसके बाद मैदान में मौजूद सभी लोगों ने एक साथ राष्ट्रगान गाया.

 शारीरिक व्यायाम का प्रदर्शन किया

कलेक्टर ने मार्च पास्ट का निरीक्षण करने के बाद पुलिस,स्टूडेंट,स्काउट गाइड की अलग अलग बटालियन ने सलामी दी.एडीएम हेमेंद्र नागर ने राज्यपाल के अभिभाषण को पढ़कर सुनाया.स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलग अलग स्कूलों के बच्चों की ओर से एक साथ शारीरिक व्यायाम का प्रदर्शन किया गया. 

इनको किया गया सम्मानित

वहीं, राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गईं. वहीं, जिलेभर में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले 78 सरकारी कर्मचारी,संस्थाओं, स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारियों,स्टूडेंट को सम्मानित किया गया.डूंगरपुर कलेक्ट्रेट में कलेक्टर लक्ष्मीनारायण मंत्री,पुलिस लाइन और एसपी ऑफिस में एसपी कुंदन कवरिया,नगर परिषद में सभापति अमृत कलासुआ,मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल डॉ राजन नंदा, अस्पताल में डॉ. महेंद्र डामोर ने ध्वजारोहण किया.

ये भी पढ़ें- नए बने जिले नीम का थाना में हो सकता है बड़ा हादसा! नींद में सरकारी विभाग

 

Trending news