लोगों का विरोध लाया रंग, नगर पालिका की टीम ने इस मुद्दे पर उठाया कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1204717

लोगों का विरोध लाया रंग, नगर पालिका की टीम ने इस मुद्दे पर उठाया कदम

 नागरिकों की पानी निकासी की समस्या कई वर्ष पुरानी है. जिसको लेकर कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. इसी के चलते नागरिक परेशान थे.

 लोगों का विरोध लाया रंग, नगर पालिका की टीम ने इस मुद्दे पर उठाया कदम

Bari: धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के सैपऊ रोड के वार्ड 42 और 43 के नागरिकों ने सैपऊ रोड के मुख्य रास्ते में होने वाले पानी भराव और सड़क के दोनों और आधे-अधूरे एवं टूटे-फूटे नाले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ में नगरपालिका और स्थानीय प्रशासन को चेतावनी दी थी कि यदि समस्या के समाधान को लेकर कार्रवाई नहीं हुई तो वार्ड पार्षद के नेतृत्व में उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा. साथ में विरोध प्रदर्शन भी होगा.

नागरिकों के प्रदर्शन और वार्ड पार्षद के आक्रोश को देखकर नगर पालिका प्रशासन एक्टिव मोड पर आ गया और कनिष्ठ अभियंता की टीम ने सैपऊ रोड की कृष्णा कॉलोनी सहित समूचे एरिया में नाला निर्माण और पानी निकासी को लेकर सर्वे किया. वार्ड 42 के पार्षद ठाकुर रुकमपाल सिंह जादौन ने बताया कि नागरिकों की पानी निकासी की समस्या कई वर्ष पुरानी है. जिसको लेकर कोई सुनवाई नहीं हो रही थी. इसी के चलते नागरिक परेशान थे और आगामी बारिश के सीजन को देखते हुए भयभीत दिखाई दे रहे थे. जब सब्र का बांध टूट गया और काम होते नहीं दिखा तो नागरिकों ने विरोध प्रदर्शन किया था. नगर पालिका प्रशासन ने उनसे वार्ता की है और कनिष्क अभियंता की टीम ने मौके पर आकर नाला निर्माण को लेकर सर्वे भी किया है. ऐसे में लगता है कि पानी निकासी की समस्या का समाधान जल्द हो जाएगा.

असंतुष्ट वार्ड पार्षद मिले विधायक मलिंगा से

वार्डवासियों की सुनवाई और काम नहीं होने की शिकायत पर वार्ड पार्षद ठाकुर रुकमपाल सिंह जादौन के साथ कुछ वार्ड पार्षद और नगर पालिका के वाइस चेयरमैन अहमद जमा खां बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा से मिले और उन्हें बताया कि वार्डों के नागरिकों की समस्याओं को लेकर नगर पालिका प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. ना ही समस्याओं का समाधान हो रहा है. इसी के चलते वार्ड वासी परेशान हैं और उनसे बार-बार शिकायत कर रहे हैं. जिसके चलते काम नहीं होने पर अब पार्षद गणों में भी असंतोष पनप रहा है.

ये भी पढ़ें- पंजाबी इंडस्ट्री का काला सच, मूसेवाला से 34 साल पहले इस स्टार सिंगर का गर्भवती पत्नी समेत हुआ था कत्लेआम

इस पर विधायक मलिंगा ने तुरंत नगर पालिका के चेयरमैन प्रतिनिधि होतम सिंह और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रामजीत सिंह से फोन पर संपर्क किया और उन्हें बताया कि जो भी वार्ड पार्षद हैं उनकी जो भी समस्याएं हैं उन्हें वे लिखित में ले और उनके समाधान का प्रयास करें. यदि फिर भी कोई दिक्कत आ रही है तो उन्हें बताएं. वे खुद नगर पालिका के स्वायत्व शासन विभाग से जुड़े उच्च अधिकारियों से बात करेंगे. नागरिकों की समस्याओं का समय पर समाधान किया जाए और कोई भी वार्ड पार्षद नगर पालिका में समस्या लेकर आए तो उसकी सुनवाई होनी चाहिए.

Report- Bhanu Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news