अग्निपथ स्कीम को लेकर आरएलपी पार्टी के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, कर रहे ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222077

अग्निपथ स्कीम को लेकर आरएलपी पार्टी के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन, कर रहे ये मांग

सेनाओं में युवाओं की अनुबंध आधारित भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लांच की गई और अग्निपथ योजना का राजस्थान में विरोध होना शुरू हो गया है. 

आरएलपी पार्टी के कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन

Dholpur: सेनाओं में युवाओं की अनुबंध आधारित भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लांच की गई. अग्निपथ योजना का राजस्थान में विरोध होना शुरू हो गया है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस योजना की खिलाफत करने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उनकी आरएलपी पार्टी के कार्यकर्ता आज राजस्थान में सड़क पर उतरकर इस योजना पर प्रदर्शन कर रहे हैं. धौलपुर जिले में भी आरएलपी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर नारेबाजी कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा हैं.

यह भी पढे़ं- धौलपुर के डकैत गैंग को हथियार देने जा रहा बदमाश, पुलिस ने धर दबोचा

आरएलपी कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन में मांग की है कि अग्निपथ योजना से भारतीय सेनाओं में नई ऊर्जा का संचार होगा और युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे, लेकिन सत्य है कि सेना में संविदा आधारित भर्ती की यह कार्य योजना किसी भी रुप से देश जनमानस पर भारतीय सेना के हित में नहीं है. ऐसे में सरकार का इस निर्णय पर पुनर्विचार करते हुए इस योजना को अमलीजामा नहीं पहनना चाहिए.

राजस्थान सहित देश भर में विगत 2 वर्षों से भारतीय सेना में सेना भर्ती रैलियों का आयोजन नहीं होने से राष्ट्र की सेवा के लिए सेना में जाने के इच्छुक युवाओं के सपनों को गहरा आघात लगा है. ऐसे में युवाओं को सेना में जाने के लिए 2 वर्ष की आयु में शिथिलता देते हुए जल्द से जल्द पहले की भांति सेना भर्ती रैलियों का आयोजन किया जाए. राजस्थान सहित देश के कई सेना भर्ती केंद्रों द्वारा करवाई गई सेना भर्ती रैलियों का आयोजन अभी अधूरा है.

ऐसे में अधूरी भर्तियों को भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए साथ ही नौसेना की भर्तियों का आयोजन भी शुरू किए जाए. आरएलपी कार्यकर्ताओं ने देश की राष्ट्रपति से मांग की है कि अग्नीपथ नाम से सेना में संविदा आधार पर ली जाने वाली भर्ती योजना को अमलीजामा नहीं पहनाएं, साथ ही पुराने पैटर्न पर जल्द से जल्द 2 वर्ष की आयु सीमा में शिथिलता देते हुए सेना भर्ती रैलियों को प्रारंभ करेंगे.

Reporter: Bhanu Sharma

Trending news