Dholpur news:10 साल बाद पुलिस के गिरफ्त में आए खनन माफिया, ट्रैक्टर ट्रॉली ले जाते समय पकड़े गए
Advertisement

Dholpur news:10 साल बाद पुलिस के गिरफ्त में आए खनन माफिया, ट्रैक्टर ट्रॉली ले जाते समय पकड़े गए

सरमथुरा पुलिस ने एक आरोपी को अवैध चंबल बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलीयों को ले जाते हुए किया गिरफ्तार तो वहीं दूसरी कार्रवाई में दो आरोपी ट्रॉलीयों को छोड़कर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए, अवैध खनन मामले में 10 वर्षों से चालानशुदा 27 आरोपियों को अलग-अलग धाराओं में किया गिरफ्तार. 

 

Dholpur news:10 साल बाद पुलिस के गिरफ्त में आए खनन माफिया, ट्रैक्टर ट्रॉली ले जाते समय पकड़े गए

Dholpur news: धौलपुर के सरमथुरा थाना पुलिस द्वारा अवैध बजरी परिवहन एवं असामाजिक तत्वों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चला रखा है जिसके तहत पुलिस में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को अवैध चंबल बजरी से भरी हुई ट्रैक्टर ट्रॉली ले जाते हुए गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरी कार्रवाई के दौरान बजरी माफिया अवैध चंबल बजरी से भरी 2 ट्रॉलियों को छोड़कर ट्रैक्टर लेकर मौके से फरार हो गये. वहीं पुलिस ने अभियान के दौरान करीब 10 वर्ष से अवैध खनन एवं परिवहन मामलों में फरार चल रहे. 

चालनशुदा 27 अपराधियों को अलग-अलग धाराओं में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस की कार्रवाई के बाद अपराधियों में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने अवैध बजरी परिवहन में गिरफ्तार आरोपी एवं ट्रैक्टर लेकर फरार आरोपियों के खिलाफ वन्यजीव अधिनियम एवं फारेस्ट एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि अभियान के अंतर्गत पुलिस लगातार कार्यवाही कर अपराधियों को सलाखों के पीछे भेज रही है. थाना प्रभारी ने बताया अवैध बजरी पर परिवहन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस थाने में कई टीमें गठित की गई.

यह भी पढ़ें- प्रताप सिंह खाचरियावास का गहलोत के दिवालियापन बयान पर जवाब, पायलट-रंधावा का भी किया जिक्र

मुखबिर तंत्र को मजबूत कर सुनियोजित तरीके से अपराधियों के ठिकानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. एवं विगत एक महीने में इस अभियान के अंतर्गत पुलिस ने सराहनीय काम किया है. सैकड़ों अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा है. उन्होंने बताया इस अभियान से पुलिस का इंकबाल बुलंद रहेगा. आमजन में विश्वास एवं अपराधियों में भय का संदेश भी सुदर्शन चक्र अभियान से दिया जा रहा है. कार्रवाई के दौरान थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा एएसआई जगदीश शर्मा हेड कांस्टेबल कन्हैया लाल कांस्टेबल संदीप शर्मा सहित बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.

Trending news