राजस्थान चुनाव- टिकट की कशमकश के बीच MLA गिर्राज सिंह मलिंगा ने फेंका पासा, उतारा अपना निर्दलीय उम्मीदवार
Advertisement

राजस्थान चुनाव- टिकट की कशमकश के बीच MLA गिर्राज सिंह मलिंगा ने फेंका पासा, उतारा अपना निर्दलीय उम्मीदवार

Rajasthan Election news: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया लगातार जारी है. कल यानि सोमवार को नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. ता वहीं शनिवार को पर्चा दाखिल वालो में बाड़ी के कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के पुत्र अजय सिंह परमार ने  निर्दलीय रूप से पर्चा दाखिल किया है. 

 राजस्थान चुनाव- टिकट की कशमकश के बीच MLA गिर्राज सिंह मलिंगा ने फेंका पासा, उतारा अपना निर्दलीय उम्मीदवार

Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन की प्रक्रिया लगातार जारी है. जिसमें अब केवल एक दिन शेष रह गया है. यानि सोमवार को नामांकन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी. रविवार का अवकाश रहेगा. शनिवार तक निर्वाचन विभाग के आरओ कार्यालय में आठ आवेदन पत्र जमा हो चुके हैं. शनिवार को पर्चा दाखिल वालो में बाड़ी के कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के पुत्र अजय सिंह परमार ने  निर्दलीय रूप से पर्चा दाखिल किया है. 

लोगों में चर्चा है कि कि अगर विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा का टिकट कटता है तो टिकट उनके बेटे को कांग्रेस पार्टी दे सकती है. इसी के चलते विधायक गिर्राज मलिंगा के पुत्र के द्वारा नामांकन दाखिल किया गया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी से दुर्ग सिंह पुत्र राजपत अंदाना और भाजपा नेता प्रशांत परमार की पुत्री डॉ साक्षी सिंह ने भी बीजेपी से अपना आवेदन आरो अधिकारी एसडीएम यशवंत मीणा को जमा कराया है. ऐसे में शुक्रवार और शनिवार दो दिन में कुल आठ आवेदन पत्र जमा हुए हैं. जिनमें वर्तमान विधायक गिर्राज मलिंगा ने कांग्रेस और निर्दलीय रूप से,

बाड़ी सीट पर फंसा पेंच-
आरएलडी की रंभो देवी ने लोकतांत्रिक पार्टी, निर्दलीय रूप से अजय सिंह परमार ने निर्दलीय रूप से आवेदन किया है. वही पूर्व जिला प्रमुख रहे दुर्गसिंह अंदाना और डॉ साक्षी सिंह ने केवल बीजेपी से आवेदन पत्र जमा कराया है. कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी अभी तक होल्ड पर है. जिन्होंने बाड़ी विधानसभा के लिए अपने टिकट फाइनल नहीं किए हैं. इसी के चलते अभी भी प्रत्याशी असमंजस की स्थिति में है, और आम जनता में चर्चा है कि आखिर कांग्रेस और भाजपा के टिकट कब फाइनल होगा और किसे मिलेगा. 

यह भी पढ़े- प्रदेश में सर्दी की दस्तक लेकिन हवा में घुला जहर, इस नवंबर से मिल सकती है राहत

 चार आवेदन पत्रों का वितरण-
निर्वाचन कार्यालय के काउंटर से शनिवार को चार आवेदन पत्र वितरित हुए. जिनमें रामदीन कुशवाहा पुत्र जसराम कुशवाह निवासी बसेड़ी,जसवंत सिंह पुत्र मानपाल कुशवाह निवासी आमली पाड़ा बाड़ी,ज्ञानेश शर्मा पुत्र पोथी प्रसाद शर्मा निवासी रूपवास और अविनाश शर्मा पुत्र नरेंद्र शर्मा निवासी रूपवास ने आवेदन पत्र लिए हैं.

यह भी पढ़े- Elvish Yadav : बिग बॉस फेम एल्विश यादव को कोटा से पकड़ा फिर छोड़ा, जानिए माजरा

सोमवार को आवेदन का अंतिम दिन,रविवार तक साफ हो सकती है. रविवार को अवकाश रहेगा. ऐसे में सोमवार को आवेदन पत्र जमा कराने का अंतिम दिन है. इसी दिन चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को पार्टी सिंबल के साथ आवेदन पत्र जमा करने होंगे. हालांकि भाजपा,कांग्रेस से आवेदन तो जमा हुए हैं लेकिन सिंबल नहीं दिया गया है और भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस द्वारा अभी तक अपने अधिकृत प्रत्याशी भी घोषित नहीं किए हैं. संभावना है कि रविवार तक स्थिति साफ हो जाएगी.

Trending news