यहां फिल्मी अंदाज में होने लगी फायरिंग, चौंक गए मोहल्ले वाले, पुरानी रंजिश बताई जा रही वजह
Advertisement

यहां फिल्मी अंदाज में होने लगी फायरिंग, चौंक गए मोहल्ले वाले, पुरानी रंजिश बताई जा रही वजह

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के कांसौटी खेड़ा रोड स्थित बाई का बाग स्थित एक सरकारी अध्यापक के घर पर पुरानी रंजिश में नकाब पहने दो युवकों ने आकर फायरिंग की है, फायरिंग की यह घटना घर पर लगे सीसीटीवी कैमरो में कैद हुई है. 

 

यहां फिल्मी अंदाज में होने लगी फायरिंग, चौंक गए मोहल्ले वाले, पुरानी रंजिश बताई जा रही वजह

Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र से फायरिंग का मामला सामने आया है, जिसमें दो नकाबपोश बदमाश घर पर सीधे आकर फायर कर रहे हैं लेकिन घर में मौजूद महिला और युवतियों ने तत्परता से गेट को बंद करने और दरवाजा नहीं खोलने के चलते बड़ी वारदात टली है. पूरी घटना को लेकर पीड़ित अध्यापक ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शहर के बाई का बाग निवासी वरिष्ठ अध्यापक मुन्नालाल पुत्र श्रीपत मीणा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सुनीपुर गांव निवासी बंटू उर्फ सतीश पुत्र रामनरेश मीणा,लवकुश पुत्र ओमप्रकाश मीणा के साथ बोलेरो गाड़ी से आए कुछ अन्य लोगों ने उसके घर पर 30 जनवरी की रात्रि को उक्त हमला किया है. उस वक्त वह घर पर मौजूद नहीं था. घर पर उसकी तीन पुत्रियां पत्नी और साले की पत्नी एवं बच्चे थे लेकिन गनीमत यह रही कि उनकी बेटी ने आवाज सुनते ही सीधे दरवाजे को बंद कर दिया जिससे कोई जनहानि नहीं हुई.

पुरानी रंजिश को लेकर लगातार हमले और झगड़े 
वरिष्ठ अध्यापक मुन्नालाल मीणा ने बताया कि वह और उसका छोटा भाई ओंमकार मीणा दोनों सरकारी अध्यापक हैं. वे सदर थाना क्षेत्र के गडरपुरा गांव के मूल निवासी हैं. छोटा भाई गांव में ही परिवार के साथ रहता है. गांव के पास दस विस्बा के करीव चारागाह भूमि है. जिस पर उनका कब्जा है. उक्त भूमि के बगल से हाईवे निकला है. जिस पर ग्रामीण और आरोपियों की नजर है. आरोपी चाहते हैं उक्त भूमि उनके कब्जे में आ जाए

दो वर्ष में कई बार हमले,सदर और कोतवाली में मामले दर्ज 
पीड़ित अध्यापक ने बताया कि 2 वर्ष में उन पर कई बार हमले हुए हैं. जिसमें पीड़ित और आरोपी पक्ष दोनों ने सदर और कोतवाली थाने में मामले दर्ज कराए है।लेकिन पुलिस द्वारा किसी मामले में भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई.

पीड़ित का आरोप पुलिस ने मामला दर्ज किया सामान्य धाराओं में 
उक्त वारदात को लेकर सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सौपने के साथ आरोपियों से जान माल के नुकसान की आशंका व्यक्त करने के बावजूद भी कोतवाली पुलिस ने मामले को धारा 336 और 504 में दर्ज किया है जो सामान पत्थरबाजी और झगड़े की है। जबकि उनके घर पर सीधे फायरिंग हुई है.

पुलिस अधीक्षक से भी लगा चुका है परिवार गुहार 
पीड़ित अध्यापक मुन्नालाल और उसके छोटे भाई ओंमकार के साथ परिवार के लोग विगत वर्ष 22 दिसंबर को जिला पुलिस अधीक्षक धौलपुर से भी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन पुलिस ने मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है.

2 बदमाशों ने किए 4 राउंड फायर
थानाधिकारी ने बताया कि फायरिंग की यह घटना टीचर के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फुटेज में 2 नकाबपोश बदमाश घर पर 4 राउंड फायर करते नजर आ रहे हैं. इस दौरान टीचर की बेटी ने तुरंत गेट बंद कर लिया. थानाधिकारी ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच टाउन चौकी प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा कर रहे हैं.

हमले के डर से कॉलेज नहीं जा रही बेटी
फायरिंग के बाद परिवार काफी डरा हुआ है. टीचर मुन्नालाल गढ़ी सुक्का स्कूल में वरिष्ठ अध्यापक है. वह पहले बाइक पर स्कूल जाते थे, लेकिन अब कार से जा रहे हैं. वहीं, उनकी बेटियां भी फायरिंग के बाद घर से बाहर नहीं निकली हैं. मुन्ना लाल की बड़ी बेटी ने नर्सिंग कर रखी है. दूसरी बेटी ने वेटरनरी कंपाउंडर की ट्रेनिंग की है और परीक्षा की तैयारी कर रही है. तीसरी बेटी बीएससी फाइनल ईयर की स्टूडेंट हैं और वह कॉलेज नहीं जा रही है.

फायरिंग की आवाज सुनकर घबराई महिलाएं
टीचर की बेटी पूजा ने बताया कि उसने कोई आवाज सुनी तो बाहर जाकर देखा. इस दौरान 2 बंदूकधारी नकाबपोश आते दिखे. इस पर उसने अंदर आकर दरवाजा बंद कर लिया. तभी आरोपियों ने फायरिंग शुरू कर दी तो वह अंदर से दरवाजे को पकड़े खड़ी रही, ताकि कोई दरवाजा नहीं खोल सके. फायरिंग होने पर वह चिल्लाई तो पूरा परिवार दौड़कर कमरे से बाहर आया. फायरिंग की आवाज सुनकर वह काफी डर गए.

पुलिस कर रही मामले की जांच 
कोतवाली एसएचओ महेंद्र सिंह ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है मामले की जांच टाउन चौकी प्रभारी श्याम सुंदर शर्मा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- दुबई में पर्यावरण पर आयोजित होगा दो दिवसीय सम्मेलन, राजस्थान के बिश्नोई समाज की रहेगी बड़ी भूमिका

 

Trending news