अवैध चंबल बजरी को लेकर पुलिस ने की कार्रवाई, 300-350 ट्रॉली चम्बल रेता किया नष्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1280829

अवैध चंबल बजरी को लेकर पुलिस ने की कार्रवाई, 300-350 ट्रॉली चम्बल रेता किया नष्ट

धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा में जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिले में चलाए जा रहे अवैध चंबल बजरी के खिलाफ धरपकड़ अभियान के तहत शनिवार को सरमथुरा पुलिस टीम और सरमथुरा वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है. 

 

अवैध चंबल बजरी

Baseri: धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा में जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में जिले में चलाए जा रहे अवैध चंबल बजरी के खिलाफ धरपकड़ अभियान के तहत शनिवार को सरमथुरा पुलिस टीम और सरमथुरा वन विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है. 

बड़ी मात्रा में अवैध चंबल रेता नष्ट किया है. बारिश से पहले चंबल नदी से बजरी जमा कर रहे माफिया की कमर तोड़ते हुए पुलिस ने झिरी गांव में जेसीबी मशीन की मदद से करीब 300-350 ट्रॉली बजरी का स्टॉक मिला, जिसको पुलिस ने मौके पर ही नष्ट कर दिया. 

यह भी पढ़ें - जालोर में लंपी स्किन की चपेट में गौवंश, संक्रमण के डर से भागे गोशालाकर्मी, एक दिन में 25-30 मौत

सरमथुरा पुलिस उपाधीक्षक राजेश चौधरी ने बताया कि अवैध बजरी रोकने के लिए पुलिस द्वारा प्रभावी कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार शाम उपखंड के झिरी गांव के पास बुंदेला में बारिश से पहले जमा की गई. करीब 300-350 ट्राली बजरी को जेसीबी की मदद से मिट्टी में मिला कर नष्ट कर दिया गया है. 

साथ ही उन्होंने कहा कि अवैध चंबल बजरी माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी और इसके लिए बजरी माफिया के रास्तों के किनारे अवैध कारोबार में शामिल तस्करों की भी पहचान की जा रही है. कार्रवाई के दौरान बसेड़ी थाना, सरमथुरा थाना, नादनपुर थाना और सरमथुरा वन विभाग की टीम मौजूद रही. 

सरमथुरा थाना पुलिस ने वन्यजीव अधिनियम और फारेस्ट एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस दौरान एडिशनल एसपी बच्चन सिंह, सीओ राजेश चौधरी, बसेड़ी थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह, नादनपुर थाना प्रभारी रामअवतार बैरवा, रेंजर अमर लाल मीणा सहित भारी संख्या में पुलिस जाब्ता मौजूद रहा.

Reporter: Bhanu Sharma

धौलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Sardarpura : 18 घंटे की मेहनत के बाद न्यू रूप नगर से निकला 25 लाख लीटर पानी, अब की जा रही फॉगिंग

Aaj ka rashifal : आज शनिवार को कुंभ लवमेव के साथ गुजारेंगे दिन, धनु की जिंदगी में होंगे सुखद बदलाव

नवलगढ़: CM सलाहकार डॉ. राजकुमार के नाम पर ठगी का प्रयास, मांगे इतने हजार रुपये

Trending news