Bari News: मुस्लिम समाज ने मनाई एपीजे कलाम की जयंती, सरकारी अस्पताल में बांटी मिठाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1440576

Bari News: मुस्लिम समाज ने मनाई एपीजे कलाम की जयंती, सरकारी अस्पताल में बांटी मिठाई

धौलपुर के बाड़ी नगर में आधुनिक शिक्षा पद्धति के जनक देश के पहले शिक्षा मंत्री अबुल कलाम आजाद की जयंती मुस्लिम समाज  के जरिए सरकारी अस्पताल में मरीजों को फल और बिस्किट  बांट  कर मनाई.  इस अवसर पर मुस्लिम समाज के अध्यक्ष सैफ सईद खान ने बताया कि मौलाना आज़ाद सं

Bari News: मुस्लिम समाज ने मनाई एपीजे कलाम की जयंती, सरकारी अस्पताल में बांटी मिठाई
Bari, Dholpur News: धौलपुर के बाड़ी नगर में आधुनिक शिक्षा पद्धति के जनक देश के पहले शिक्षा मंत्री अबुल कलाम आजाद की जयंती मुस्लिम समाज  के जरिए सरकारी अस्पताल में मरीजों को फल और बिस्किट  बांट  कर मनाई. 
इस अवसर पर मुस्लिम समाज के अध्यक्ष सैफ सईद खान ने बताया कि मौलाना आज़ाद संस्थान के जरिए भारत रत्न से सम्मानित, स्वतंत्रता सेनानी , समाज सुधारक अबुल कलाम की उनके जरिए बनाई गई शिक्षा नीति से देश को साक्षरता में बढ़ावा मिला, साथ ही उनके बताए मार्ग पर चल कर देश ने विकास की गति बढ़ाई.
 
साथ ही ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शकील कुरैशी ने कहा कि भारत के पहले शिक्षा मंत्री बनने पर अबुल कलाम आजाद ने नि:शुल्क शिक्षा, भारतीय शिक्षा पद्धति, उच्च शिक्षा संस्थानों की स्थापना में महत्वपूर्ण योगदान दिया. उन्होंने शिक्षा और संस्कृति को विकसित करने के लिए संगीत नाटक अकादमी (1953), साहित्य अकादमी (1954) और ललित कला अकादमी (1954) जैसी उत्कृष्ट संस्थानों की स्थापना की.
 
ये रहे मौजूद 
इस अवसर पर सभी उपस्थित जनो ने उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लेकर शिक्षा को बढ़ावा देगे.कार्यक्रम में हाजी हाशिम खान,शकील कुरेशी ,रईस सैफी, साबिर सैफी महमूद ऊर्फ सनी टेलर, जगना पहलवान, फरीद गौरी , युसूफ सरदार ,सुमेर गौरी, इमरान खान, डॉक्टर विजय भारद्वाज ,डॉक्टर पवन गोस्वामी, डॉ मनोज शर्मा, डॉ संजय मीणा, राकेश गुर्जर राम लखन मेल नर्स धारा सिंह।आदि स्वास्थ्य कर्मी सहित मुस्लिम समाज के सदस्य उपस्थित रहे.
 
Reporter: Bhanu sharma

Trending news