सरमथुरा में कॉलेज के लिए जमीन और रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर एसडीएम को ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1370740

सरमथुरा में कॉलेज के लिए जमीन और रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर एसडीएम को ज्ञापन

 जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में राजकीय शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय के छात्रों ने बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर सरमथुरा एसडीएम मनीष कुमार जाटव को महाविद्यालय के लिए भूमि आवंटन करने एवं महाविद्यालय में रिक्त पड़े पदों को जल्द से जल्द भरवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा.

सरमथुरा में कॉलेज के लिए जमीन और रिक्त पदों पर भर्ती को लेकर एसडीएम को ज्ञापन

धौलपुर: जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में राजकीय शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय के छात्रों ने बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर सरमथुरा एसडीएम मनीष कुमार जाटव को महाविद्यालय के लिए भूमि आवंटन करने एवं महाविद्यालय में रिक्त पड़े पदों को जल्द से जल्द भरवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में छात्रों ने बताया कि राजकीय शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय सर मथुरा विगत करीब 30 वर्षों से जमीन ना होने के कारण सन 1990 से विद्यालय भवन में ही संचालित हो रहा है. सरमथुरा क्षेत्र के बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं महाविद्यालय में अध्ययन करते हैं.

जिले में एक मात्र संस्कृत महाविद्यालय है और भूमि के अभाव में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग से पंजीकृत ना होने के कारण लाखों रुपए की मिलने वाली सहायता राशि से वंचित है. और छात्रों ने एसडीएम बताया कि महाविद्यालय में मात्र एक व्याख्याता ही कार्यरत है. महाविद्यालय में स्टाफ ना होने के कारण शिक्षण व्यवस्था प्रभावित हो रही है. छात्रों ने एसडीएम से छात्र-छात्राओं के हितों का ध्यान रखते हुए जल्द से जल्द महाविद्यालय को भूमि आवंटन एवं महाविद्यालय में रिक्त पड़े पदों को भरवाने की मांग की है.

ज्ञापन देने के दौरान राजकीय शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष राजकुमार मीणा , छात्रसंघ के युवा नेता सत्यम शर्मा,आशुतोष शर्मा , कान्हा तिवारी , सचिन शर्मा , ओमसिंह मीणा , ऋषि मीणा,पीतम मीणा, धर्मा मीणा सहित बड़ी संख्या में महाविद्यालय के छात्र मौजूद रहे.

Reporter- Bhanu Sharma

Trending news