धौलपुर: डीएम ने किया औचक निरीक्षण, बंद मिला राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1273707

धौलपुर: डीएम ने किया औचक निरीक्षण, बंद मिला राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान

मचकुंड रोड इलाके में स्थित जिले के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पहुंचे और औचक निरीक्षण के दौरान राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की अधीक्षक नीलिमा सिंह सहित स्टाफ के अन्य सदस्य गैरहाजिर मिले. 

डीएम ने किया औचक निरीक्षण

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान संस्थान की अधीक्षक सहित पूरा स्टाफ गैरहाजिर मिला. यही नहीं निरीक्षण के दौरान संस्थान के सभी कमरे और लैब बंद मिले. इस संबंध में जिला प्रशासन ने सरकार को आवश्यक कार्यवाही के लिए लिखा है. 

यह भी पढ़ें- उत्तर मध्य रेलवे महाप्रबंधक ने सरमथुरा रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

मचकुंड रोड इलाके में स्थित जिले के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पहुंचे. औचक निरीक्षण के दौरान राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की अधीक्षक नीलिमा सिंह सहित स्टाफ के अन्य सदस्य गैरहाजिर मिले. निरीक्षण के दौरान पूरे संस्थान में सिर्फ एक चौकीदार मिला. औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान परिसर में घूमते मिले कुछ प्रशिक्षणार्थियों से डीएम ने संवाद किया तो प्रशिक्षणार्थियों ने बताया कि उनकी पहली पारी सुबह 8.00 से 12.00 बजे तक चलती है, लेकिन अभी तक कोई स्टाफ और अधीक्षक नहीं आई है, जिससे वह उनका इंतजार कर रहे हैं. 

यही, नहीं कुछ अभिभावक भी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में जानकारी करने पहुंचे, लेकिन उनको भी स्टाफ के अभाव में बैरंग वापस लौटना पड़ा. डीएम के औचक निरीक्षण के दौरान राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के सभी कक्षा और लेब में भी ताले लगे मिले. 

जिला कलेक्टर ने बताया राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में संस्थान की अधीक्षक सहित पूरे स्टाफ का गैरहाजिर होना एक गंभीर विषय है और इस संबंध में कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि संस्थान स्टाफ की यह घोर लापरवाही है. किसी भी व्यक्ति को देश के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा. इस संबंध में सरकार को अवगत कराते हुए उचित आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Reporter: Bhanu Sharma

Trending news