weather update: धौलपुर में कड़ाके की सर्दी ने घरों लोगों को घर में किया कैद, ये है आज का तापमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1512571

weather update: धौलपुर में कड़ाके की सर्दी ने घरों लोगों को घर में किया कैद, ये है आज का तापमान

धौलपुर में सर्दी की वजह से लोग घरों में कैद हो गए हैं. 1 जनवरी को अधिकतम तापमान 20.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.9 दर्ज किया गया. वहीं 2 जनवरी को दिन का अधिकतम तापमान 11.3 डिग्री दर्ज किया गया है. 

weather update: धौलपुर में कड़ाके की सर्दी ने घरों लोगों को घर में किया कैद, ये है आज का तापमान

Dholpur: दिसंबर और जनवरी महीने को ठंड का महीना माना जाता है लेकिन इस बार दिसंबर महीने में कोई खास सर्दी नहीं पड़ी और दिन में तेज धूप खिली. जिस कारण किसान भी चिंतित थे लेकिन नए साल की शुरुआत होने के बाद मौसम पलटा खा गया है. तीन दिन से दिनभर सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए और तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई.

जिससे ठंड बढ़ गई है. कड़कड़ाती ठंड में लोग अलाब तापते और ऊनी कपड़ों से लदे हुए नजर आए. वहीं बच्चे और बुजुर्ग अक्सर घरों से बाहर नहीं निकल रहे है. इसके अलावा युवा भी जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकले रहे है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में 2 से 3 डिग्री तापमान और गिरेगा जिससे ठंडक बढ़ेगी. हालांकि इस बढ़ती ठंड को गेहूं की फसल के लिए अच्छा माना जा रहा है.

कृषि विज्ञान केंद्र के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉ. माधो सिंह ने बताया कि धौलपुर जिले में अधिकतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गयी है. जहां 30 दिसंबर को अधिकतम तापमान 25 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री, वहीं 31 दिसंबर को अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री दर्ज किया गया. 

इसके अलावा 1 जनवरी को अधिकतम तापमान 20.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.9 दर्ज किया गया. वहीं 2 जनवरी को दिन का अधिकतम तापमान 11.3 डिग्री दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि आगमी 48 घंटे में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होने की सम्भावना जताई गई है. जिसके कार कारण जिले में कही कही फसलों पर पाले पड़ने की सम्भावना हैं.

Reporter- Bhanu Sharma

 

Rashifal 2023 : सूर्य देव 2023 में इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा, क्या आप हैं शामिल

 Garuda Purana : कहीं अनजानें में बुरी आत्माओं को आकर्षित तो नहीं कर रहे आप ?

हिंदू शास्त्र में ऐसी शादी अच्छी और ऐसी बुरी जानें आपकी शादी कैसी है ?

Trending news